भागलपुर: 40 लीटर देशी शराब के साथ 12 धंधेबाज गिरफ्तार

bhagalpur

भागलपुर: बिहार सरकार द्वारा राज्य में शराबबंदी कानून लागू करने के बाद भी शराब का कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है. हालांकि पुलिस लगातार शराब कारोबारियों के विरूद्ध कार्रवाई कर रही है. पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर शराब की बरामदगी कर रही है.

थाना क्षेत्र अंतर्गत शराब निर्माण के कई ठिकानों पर पुलिस ने छापेमारी कर 12 धंधेबाजों व शराबियों को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया. इस कार्रवाई में शराब बनाने के कई उपकरण भी क्षतिग्रस्त किये गये. इस दौरान पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष रामज्ञा ने बताया कि कार्रवाई में करीब एक हजार लीटर अर्धनिर्मित शराब नष्ट की गयी.

जबकि, 40 लीटर देशी शराब के साथ 12 धंधेबाजों व शराबियों को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि थाना के मदरडीह से विपिन मांझी व श्री मांझी, बभंडीह से भगवान विश्वकर्मा, दीपन मांझी, बच्चू मांझी, रवींद्र मांझी, मदन चौधरी, सकींद्र मांझी, मदन चौधरी, अजय चौधरी, तनिकन चौधरी तथा तरवां से रंजीत चौधरी, जयेंद्र मांझी व सरजू मांझी को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट के आदेश पर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

शराब धंधेबाज को भेजा गया जेल

बेलागंज. बेलागंज  थाने की पुलिस ने क्षेत्र के अमझर मिडिल स्कूल के समीप से अवैध शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया. वहीं, चाकंद थाना पुलिस ने अवैध  शराब के विरुद्ध छापेमारी के क्रम में हसनपुर उत्तरी मुसहर टोली से एक  धंधेबाज को पकड़ कर जेल भेज दिया. इस बारे में थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि  क्षेत्र के अमझर मिडिल स्कूल के समीप से सुरक्षा बल के जवानों ने इसी गांव के मन्नू मांझी को पांच लीटर महुआ शराब के साथ गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया.

इधर, चाकंद थानाध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि गुरुवार की अहले सुबह हसनपुर  मुसहर टोली में छापेमारी के दौरान काली मांझी नामक धंधेबाज को अवैध शराब  के साथ गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया. जबकि, छापेमारी के दौरान काफी  मात्रा में शराब निर्माण में प्रयुक्त होने वाले फुलाया हुआ महुआ और शराब  बनाने वाले उपकरणों व शराब भट्टी को ध्वस्त कर दिया गया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*