भागलपुर के इस वार्ड में गंदा पानी पीने को मजबूर हैं लोग, पार्षद से भी की है शिकायत  

प्रतीकात्मक

भागलपुर: आजकल लोगों को पीने का पानी तो मिल रहा है लेकिन शुद्ध पानी मिलना संभव नहीं है. क्योंकि लोग अपने आस-पास में काफी हद तक गन्दगी फैलाते नहीं थकते हैं. और खुद ही साफ़ पानी के लिए भी परेशान रहते हैं. जी हां…अब आप सोच रहे होंगे कि हम ये सब क्यों कह रहे हैं. तो मैं आपको बता दूं कि भागलपुर के वार्ड 21 में पीने का गन्दा पानी सप्लाई होता है. जिससे ज्यादातर लोग बीमार भी पड़ रहे हैं.

आपको शायद नहीं पता होगा कि शायद ही कोई ऐसा घर है जिसके चार-पांच सदस्य एलर्जी से पीडि़त न हुए हों. सबसे अधिक परेशानी महिलाओं और छोटे बच्चों को हो रही है. तमाम कवायद के बाद भी शहर के लोग दूषित जलापूर्ति का दंश झेलने को मजबूर है.

बरारी वाटर व‌र्क्स के सप्लाई पानी को लेकर मोहल्ले के लोग डरे हुए हैं. लोग पानी के सेवन से कतराने लगे है. सक्षम लोग बाजार से बोतलबंद पानी खरीदकर सेवन करने लगे हैं, लेकिन समस्या तो है कि गरीब लोग आखिर क्या करें.
लोगों ने पार्षद से भी शिकायत की है
आरके लेन के लोग वार्ड पार्षद संजय सिन्हा के आवास पर शिकायत दर्ज कराने पहुंचे. इसके बाद पार्षद खुद मोहल्ला पहुंचे. लोगों ने परेशानी बताई वे दंग रह गए. मोहल्ले के एक नागरिक ने सप्लाई पानी का नमूना दिखाया. उसमे गंदगी तैर रही थी.

अलग-अलग समस्या से परेशान हैं लोग

राहुल सिंह ने बताया कि वह पिछले 15 दिनो से खुजली से परेशान हैं। रमेश सिंह, महक कुमारी, ईशा कुमारी, पीहू सिंह और लल्ला सिंह के हाथ और पैर मे लाल दाने उभर आए हैं. मोहल्लेवासियो को चिकित्सक के क्लीनिक का चक्कर लगाना पड़ रहा है. इससे बेवजह उनका बजट बिगड़ रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*