भागलपुर जिले की सभी सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों की छुट्टी एक बार फिर से बढ़ाई गई

symbolic picture

नवगछिया/भागलपुर (राकेश कुमार रोशन): कड़ाके की ठंड को देखते हुए मुख्य जिला भागलपुर सहित पुलिस जिला नवगछिया की वर्ग 9 तक की सभी सरकारी व गैर-सरकारी विद्यालयों को पुनः 13 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है. ठंड के कारण पुनः छुट्टी में विस्तार किया गया है. पहले ये 6 जनवरी तक बंद था जिसे बढ़ाकर 10 जनवरी तक के लिए कर दिया गया था. जिसे फिर बढ़ाकर 13 जनवरी तक किया गया. वहीं नवम वर्ग से ऊपर सभी कक्षाओं में पठन-पाठन का कार्य 10 बजे पूर्वाह्न से शुरू होगी. साथ ही इस कड़ाके की ठंड को देखते हुए आंगनबाड़ी केंद्रों के संचालन में भी बदलाव किया गया है.

छुट्टी बढ़ाने का सरकारी आदेश

आंगनबाड़ी में संचालन 12 बजे अपराह्न से 2 बजे अपराह्न तक होगी. इस आदेश की प्रतिलिपि संबंधित सभी विभागों को दी जा चुकी है. वहीं इस आदेश का पालन ना करने वाले सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों के प्रधानाचार्य व संचालक पर कानूनी करवाई की जाएगी. आपको बता दूं कि कड़ाके की ठंड को देखते हुए जिला दंडाधिकारी भागलपुर के आदेश से पूर्व से ही बंद था. परंतु यह बंद पंचम वर्ग तक के छात्र-छात्राओं के लिए था जो कि अब बढ़ाकर नवम वर्ग तक के छात्र-छात्राओं के लिए कर दिया गया है.

symbolic picture

मौसम विभाग ने भी कड़ाके की ठंड होने की आशंका जतायी है. शीतलहरी ठंड की आशंका व्यक्त की गई थी. अगर मौसम में ठंडक जारी रही तो पुनः छुट्टी में विस्तार किया जा सकता है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*