धनतेरस को देखते हुए बाजार में वाहनों के प्रवेश पर रोक

dhanteras
प्रतीकात्मक

भागलपुर: खरीदारी के सबसे श्रेष्ठ मुहूर्त धनतेरस पर प्रदेश में जमकर कारोबार होने की उम्मीद है. खास कर ऑटोमोबाइल्स, इलेक्ट्रॉनिक्स, बर्तन और कपड़ा बाजार में काफी रौनक है. सप्ताहभर पहले से बाजार तैयार है. कारोबारी विशेषज्ञों का मानना है कि लोगों को धनतेरस के दिन का बेसब्री से इंतजार रहता है. धनतेरस में मुख्य बाजार में होनेवाली भीड़ को देखते हुए विशेष व्यवस्था की जायेगी.

धनतेरस वाले दिन कोतवाली चौक से स्टेशन चौक तक किसी भी प्रकार के दो पहिया, तीन पहिया और चार पहिया वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक रहेगी. 17 अक्तूबर को धनतेरस है, इस दिन कोतवाली से स्टेशन चौक के बीच सभी लिंक सड़कों में भी वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक रहेगी. मार्केट के दोनों तरफ पुलिस जवानों की तैनाती कर वाहनों के प्रवेश करने से पहले ही रोक दिया जायेगा.

धनतेरस के दिन मुख्य बाजार में सभी प्रकार के दो पहिया, तीन पहिया और चार पहिया वाहन के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक रहेगी सोनापट्टी की प्रत्येक गली और बाजार के प्रत्येक चौक पर सीसीटीवी लगाने की तैयारी कोतवाली चौक से स्टेशन चौक और उस बीच की सभी लिंक सड़कों में तीन पहिया आैर चार पहिया वाहनों के प्रवेश पर दोपहर दो से रात अठ बजे तक रोक रहेगी मुख्य बाजार में लोगों की परेशानी को कम करने के लिए लिया फैसला.

कोतवाली इंस्पेक्टर पंकज कुमार सिंह ने बताया कि बाजार में खरीदारी करने आये लोगों को परेशानी न हो इसके लिए विशेष व्यवस्था की जायेगी. सोनापट्टी पर रहेगी तीसरी नजर. धनतेरस में आभूषण की खरीदारी करने वाले लोगों की काफी भीड़ रहती है. ऐसे में उचक्कों और झपटमारों पर नजर रखना जरूरी है. सोनापट्टी के प्रत्येक गली में सीसीटीवी लगाया जायेगा. कोतवाली इंस्पेक्टर पंकज कुमार सिंह ने बताया कि मुख्य बाजार में भी प्रत्येक चौक पर सीसीटीवी लगाया जायेगा.

महिला सिपाहियों की प्रतिनियुक्ति की जायेगी. मुख्य बाजार में खरीदारी करने आयी महिलाओं के साथ किसी तरह की घटना को रोकने के लिए पर्याप्त संख्या में महिला सिपाहियों की प्रतिनियुक्ति की जायेगी. कोतवाली थाना और महिला थाने में पर्याप्त संख्या में नयी बहाल हुई है. फिलहाल पुलिस ने यह फैसला लिया है कि मुख्य बाजार में दोपहर दो से रात के आठ बजे तक तीन और चार पहिया वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक रहेगी. यह रोक सिर्फ त्योहारों में नहीं बल्कि स्थायी रूप से रहेगी.

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*