यात्रिगण कृप्या ध्यान दें ! पूजा को लेकर ट्रेनों में रहेगी भीड़

train2
प्रतीकात्मक

भागलपुर: दुर्गा पूजा शुरू हो गया है और लोग अपने घर लौटने लगे हैं. आजकल बाहर से आनेवाली ट्रेनों में पैर रखने तक की जगह नहीं है. जिन यात्रियों का टिकट कन्फर्म नहीं है तो उनको अधिक परेशानी हो रही है. सबसे खराब स्थिति जनरल बोगी की रहती है. पूरी बोगी में ठसाठस भीड़ भरी रहती है. भागलपुर आने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस, गरीब रथ, साप्ताहिक एक्सप्रेस में काफी भीड़ रहती है. इन ट्रेनों में वेटिंग भी तीन सौ से अधिक चल रहा है. इस कारण टिकट को कन्फर्म करानेवाले दलालों की चांदी है.

 

तत्काल टिकट काउंटर पर आरपीएफ की नजर. इधर टिकट की कालाबाजारी को रोकने और टिकट दलालों पर अंकुश लगाने के लिए आरपीएफ टिकट काउंटरों पर नजर रखे हुए है. वह इस बात की निगरानी कर रहा है कि जो लोग सुबह से लाइन लगा कर काउंटर पर तत्काल टिकट का टोकन लेने के लिए खड़े हैं,उन्हें टोकन मिल रहा है कि और मिल रहा है किस नंबर का है. अभी टिकट दलाल अपने कई लोगों को इसके लिए लाइन में लगाये रखता है. दलालों के कई लड़के भी काउंटर पर खड़े रहते हैं और तत्काल टिकट कटा लेते हैं.

चला चेकिंग अभियान. वहीं रेलवे की टीटीइ की टीम ने शनिवार को एक नंबर प्लेटफॉर्म पर टिकट चेकिंग अभियान चलाया. चेकिंग अभियान प्रभारी सीआइटी के नेतृत्व में चलाया गया. पूजा को देखते हुए यह अभियान चलाया गया है. इस अभियान में हर यात्री से टिकट की जांच की जा रहा थी.

यात्रियों व ट्रेनों की  सेफ्टी पर विशेष फोकस

ट्रेन दुर्घटनाओं को देखते हुए रेलवे ने बड़ा कदम उठाया है. सेफ्टी नियम और ट्रेनों की स्थिति का जायजा लेने जल्द ही डीआरएम भागलपुर आयेंगे. डीआरएम मोहित कुमार सिन्हा ने कहा कि पहले यात्रियों व ट्रेनों की सुरक्षा को लेकर ट्रैक की स्थिति का निरीक्षण करेंगे. ट्रैकों की अभी जो स्थिति है, उसमें बदलाव की जरूरत है. डीआरएम के साथ इंजीनियरिंग सेल की टीम भी रहेगी.

Golden Opportunity : पटना एयरपोर्ट के पास 1 करोड़ का लग्‍जरी फ्लैट, बुकिंग चालू है

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमेंफ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*