इंदिरा गांधी स्मृति गोष्ठी का आयोजन

भागलपुर : विधायक अजीत शर्मा के आवास पर इंदिरा स्मृति गोष्ठी का आयोजन किया गया. विधायक अजित शर्मा व अन्य कार्यकर्ताओं ने इंदिरा गांधी को पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया. श्रीमती इंदिरा गांधी का जन्म 19 नवम्बर 1917 को एक प्रतिष्ठित परिवार में हुआ था. उन्होंने इकोले नौवेल्ले, बेक्स (स्विट्जरलैंड), इकोले इंटरनेशनल, जिनेवा, बैडमिंटन स्कूल, ब्रिस्टल, विश्व भारती, शांति निकेतन और समरविले कॉलेज, ऑक्सफोर्ड जैसे प्रमुख संस्थानों से शिक्षा प्राप्त की. उन्हें विश्वभर के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों द्वारा डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया था.

पूजा साह ने सभी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज हमारे देश की पहली महिला प्रधानमंत्री का जन्मदिन है, जिन्होंने पूरे विश्व में भारत का नाम उंचा किया है. कांग्रेस पार्टी गरीबों, मजदूरों की पार्टी हैं. हम पुन: सत्ता में आएंगे, देश हित के लिए कार्य करेंगे.

नोटबंदी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि एक भी पूंजीपति वर्ग के लोग बैंक की लाइन में नहीं खड़ा हैं. बैंक की लाइन में वही लोग खड़े है जिन्होंने खून-पसीने (ईमानदारी) से पैसे कमाए हैं. महिलाएं अपना घरेलू काम करके बैंकों में लाइन में लगी हुई हैं. अभी शादी का समय हैं, उनके घरों में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा हैं.

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से विधायक अजीत कुमार शर्मा, अनामिका शर्मा, कोमल सृष्टि, पूजा साह राकेश रोशन साह, राजीव शर्मा, राजेश शर्मा व अन्य कार्यकर्ता मौजूद हैं. आज इंदिरा गांधी के जन्मदिन के शुभ अवसर पर अस्पताल में फल वितरण किया गया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*