Bhagalpur News in Hindi, भागलपुर समाचार, Latest Bhagalpur Hindi News, भागलपुर न्यूज़ – Live Cities News

खुशखबरी: भागलपुर में 25 मार्च से पासपोर्ट बनने की प्रक्रिया शुरू

नवगछिया/भागलपुर. जिलावासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी. जिला और आसपास के लोगों को अब पासपोर्ट बनवाने के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा, क्योंकि अब उनके ही क्षेत्र में एक बार फिर पासपोर्ट बनाने की सुविधा शुरू होने जा रही है.
भागलपुर के प्रधान डाकघर में पासपोर्ट बनाने का काम 25 मार्च से जबकि, सीवान के प्रधान डाकघर में एक अप्रैल से पासपोर्ट निर्माण का कार्य शुरू हो जायेगा.
इसकी जानकारी देते हुए क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी शत्रुध्न सिन्हा ने बताया कि बिहार के पांच प्रधान डाकघरों में पासपोर्ट केन्द्र खोला जाना है, जिसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस क्रम में मुजफ्फरपुर और पुर्णिया के प्रधान डाकघर स्थित केन्द्रों पर पासपोर्ट बनना शुरू हो गया है. वहीं 25 मार्च से भागलपुर के प्रधान डाकघर और एक अप्रैल से सीवान में भी पासपोर्ट निर्माण की प्रक्रिया फिर से शुरू हो जायेगी. इसके बाद जल्द ही गोपालगंज में भी पासपोर्ट केन्द्र खोला जायेगा. उन्होंने आॅनलाइन पासपोर्ट बनवाने की जानकारी देते हुए कहा कि भागलपुर में आॅनलाइन पासपोर्ट बनवा सकते हैं. इसके लिए उन्हें 22 मार्च से आॅनलाइन आवेदन करना होगा.

आपको बता दें कि भागलपुर में तकनीकी खामियों को लेकर पासपोर्ट निर्माण की प्रक्रिया धीमी पड़ गई थी. वहीं अब फिर से भागलपुर में पासपोर्ट केन्द्र बनने और घर बैठे पासपोर्ट बनवाने के लिए आवेदन करने की सुविधा मिलने से क्षेत्र के लोग बेहद खुश है.

Exit mobile version