भूमिहीन महिलाओं पर लाठीचार्ज को ले प्रेम कुमार ने मांगा नीतीश से इस्तीफा

भागलपुर : विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. प्रेम कुमार ने राज्य सरकार पर जमकर बरसते हुए कहा कि भूमिहीन महिलाओं पर डीएम कार्यालय परिसर में पुलिस द्वारा बर्बर लाठीचार्ज का जितना विरोध किया जाए कम है.

इस मामले में नीतीश कुमार नैतिक के आधार पर इस्तीफा दें. उन्होंने कहाकि बड़ी संख्या में भूमिहीनों को राज्य सरकार  द्वारा 20-25 वर्ष पूर्व पर्चा उपलब्ध कराया गया था,  हाल में भागलपुर के कई झुग्-गी झोपड़ियों को हटाया गया पर इन सभी की पुनर्वास की व्यवस्था नहीं की गई. पत्रकारों से बातचीत करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा गरीबो के पुनर्वास के लिए 5 डिसमिल जमीन उपलब्ध कराने का एलान किया था. ये सभी चार दिनों से धरना देते हुए महिला डीएम से मिल कर वृद्धा, विकलांग पेंशन की भी मांग कर रहे थे.

राज्य सरकार संवेदनहीन हैं. जिन महिलाओ ने आगे बढ़-चढ़कर शराबबंदी पर नीतीश कुमार का साथ दिया,  उन्ही पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज कराया जा रहा हैं. भागलपुर एसडीओ अनुज कुमार ने महिला पर लाठीचार्ज किया, जिससे कई महिलाएं घायल हो गई. उनके उनके कमर, हाथ, सर पर गंभीर चोटें आई है. में ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे सभी महिलाएं जल्द स्वस्थ्य हो. इसके पूर्व आज सुबह भाजपा नेता डॉ. प्रेम कुमार भागलपुर पहुंचे. वहां सर्किट हाउस में सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले फिरमायागंज हास्पीटल पहुंच कर घायल महिलाओं का हाल-चाल लिया व उनके जल्द स्वस्थ् होने की कामना की.

bhagal

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*