Fire in Covid Hospital : गुजरात में जिंदा जल गए 18 लोग, कोविड अस्पताल में लगी आग से मौके पर ही मौत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : कोरोना से बचने को मरीज करा रहे थे इलाज, लेकिन वहां भी काल ने घेर ने लिया. कोविड अस्पताल में लगी भीषण आग में 18 लोग जिंदा जल गए. इसमें कुछ की मौके पर तो कुछ की दूसरे अस्पतालों में इलाज के दौरान मौत हो गई. मृतकों में 16 मरीज और 2 स्टाफ नर्स शामिल हैं. हादसा गुजरात में हुआ है. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने मृतकों के आश्रितों को 4-4लाख रुपये मुआवजे में देने की घोषणा की है. घटना पर मुख्यमंत्री ने दुख जताया है.

बताया जाता है कि आग आधी रात में लगी और तेजी से फैलने लगी. देखते ही देखते उसकी लपटें आइसीयू तक पहुंच गयीं. अगलगी के पीछे शॉर्ट सर्किट बताया जाता है. सूचना मिलते ही 12 दमकल पहुंच गए. 40 एंबुलेंस को भी बुला लिया गया. अस्पताल के बाहर परिजनों में चीख-पुकार मच गई.

दरअसल, गुजरात में भरूच के पटेल वेलफेयर कोविड अस्पताल में उस समय अफरातफरी मच गई, जब देर रात भीषण आग लग गई. चार मंजिले अस्पताल में कई दर्जन मरीज भर्ती थे. इसमें 16 मरीजों की जलने से मौत हो गई, जबकि दो स्टाफ में इसकी लपेट में आ गए. उस समय किसी दूसरे फ्लोर पर और 50 मरीज एडमिट थे. उन सबों को अस्पताल प्रशासन ने सिविल अस्पताल, सेवाश्रम अस्पताल और जंबुसर अल महमूद अस्पतालों में मरीजों को शिफ्ट किया गया.