Naxal Attack : छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में 22 जवान शहीद, आज भी मिले 18 शव; शहीदों की बढ़ सकती है संख्या

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में लगभग 30 जवानों के शहीद होने की आशंका है. इसी बीच 22 जवानों की पुष्टि बीजापुर एसपी ने की है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने शहीदों की संख्या के बढ़ने की आशंका जाहिर की है. स्थानीय लोगों का कहना है कि यह संख्या 30 तक हो सकती है. इसी बीच, असम से चुनाव प्रचार को बीच में ही छोड़कर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली लौट रहे हैं. बताया जाता है कि रविवार को 17 शव मिले हैं, जबकि कल पांच शव बरामद हुए थे.

बता दें कि लगभग 700 जवान जब सर्च आपरेशन चला रहे थे. इसी बीच बीजापुर के तर्रेम इलाके में जोनागुड़ा पहाड़ियों के पास नक्सलियों ने घेर लिया. लगभग तीन घंटे चली मुठभेड़ में 9 नक्सली भी मारे गए हैं. उसके बाद से दो दर्जन से अधिक जवान लापता थे. आज रविवार को 17 और शव बरामद हुए. इस तरह से नक्सली हमले में कुल 22 जवान अब तक शहीद हो चुके हैं. बताया जाता है कि कई जवान अभी भी लापता हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए आज बैठक करेंगे. दूसरी ओर, पुलिस के अनुसार, घटनास्थल से सुरक्षा बलों ने एक महिला नक्सली का शव बरामद किया है. मुठभेड़ में नक्सलियों को भी काफी नुकसान होने की सूचना है.