#MeToo में फंसे BJP नेता को केंद्रीय आलाकमान ने पद से हटाया, दोष सिद्ध होने पर पार्टी से हटेंगे

उत्तराखंड भाजपा नेता संजय कुमार का फाइल फोटो.

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : #MeToo मामले में केवल सीनियर जर्नलिस्ट ही नहीं फंसे हैं, भाजपा नेता भी इसकी चपेट में आए हैं. मामला उत्तराखंड का है. उत्तराखंड में #MeToo का यह मामला आया है. इसमें बीजेपी के उत्तराखंड प्रदेश महामंत्री संजय कुमार पर महिला कार्यकर्ता के साथ यौन शोषण का आरोप लगा. इस मामले में 5 दिनों के बाद बीजेपी आलाकमान ने बड़ी कार्रवाई की है.

जानकारी के अनुसार उत्तराखंड बीजेपी ने अपने संगठन महामंत्री संजय कुमार को पद से हटा दिया है. हालांकि उन्हें अभी पार्टी से नहीं निकाला गया है. बताया जाता है कि महिला कार्यकर्ता के साथ यौन शोषण का आरोप झेल रहे बीजेपी नेता ने पार्टी से कार्यमुक्त करने का अनुरोध किया था. इस पर गुरुवार को पार्टी की मुहर लग गई है. पद से हटाने की घोषणा गुरुवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने की.

गौरतलब है कि महिला कार्यकर्ता ने बीजेपी नेता संजय सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाया था. यह मामला शनिवार को मीडिया में आते ही पार्टी में हंगामा मच गया. उत्तराखंड का यह मामला दिल्ली में छाया रहा. यहां तक कि भाजपा के अलावा आरएसएस खेमे में इसे लेकर काफी हलचल मचा रहा.

बीजेपी उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि इस पूरे मामले के बाद संजय कुमार को बीजेपी के केंद्रीय आलाकमान ने पद से मुक्त कर दिया है. हालांकि उन्होंने अपने पीसी में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अपनी हार सुनिश्चित देख चुनावी फायदा लेने के लिए वह दुष्प्रचार कर रही है. बहरहाल यह भी कहा जा रहा है कि संजय कुमार को बीजेपी ने फिलहाल पद से हटाया है. वहीं दोषी पाए गए तो उन्हें पार्टी से भी हटाया जा सकता है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*