पटना में हॉस्टल थर्राया : विवाद के बाद बहादुरपुर कॉलोनी के युवक हॉस्टल में घुसे, की 20 राउंड फायरिंग, एक को खदेड़कर ठोका

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : एक बार फिर सैदपुर छात्रावास चर्चा में आ गया है. बहादुरपुर कॉलोनी के स्थानीय युवकों और सैदपुर छात्रावास के बीच कहासुनी के बाद जमकर मारपीट हो गयी. घटना रविवार की रात नौ बजे की है. हथियारों से लैस दर्जनों की संख्या में बहादुरपुर कॉलोनी के युवक सैदपुर छात्रावास में घुस गये और फायरिंग करने लगे. इस दौरान 20 राउंड फायरिंग की गयी. छात्रावास समेत आसपास के इलाकों में दहशत फैल गयी. छात्रावास में भगदड़ मच गयी. गेट पर मौजूद एक छात्र को युवकों ने खदेड़कर ठोक दिया. उसके पैर में गोली लग गयी. इसके बाद उसे निजी अस्पताल में ले जाया गया. घटना की सूचना के बाद पुलिस मौेके पर पहुंची और स्थिति को नियंंत्रित किया.

घटनास्थल की जांच में मिले 12 से अधिक खोखे

घटना के बाद से छात्रावास और कॉलोनी के लोगों के बीच तनाव बढ़ गया है. हॉस्टल में जांच के दौरान पुलिस ने मौके से 12 से अधिक खोखे बरामद किये. रविवार की शाम हॉस्टल के कुछ छात्र बहादुरपुर बाजार समिति के पास थे. तभी एक स्थानीय दुकानदार से उनका पैसे की लेनदेन को लेकर विवाद हो गया था. विवाद बढ़कर झड़प में तब्दील हो गया. मामला बढ़ गया और दोनों पक्षों में मारपीट हो गयी. एक दूसरे को देख लेने की धमकी भी दी. मामला शांत होने पर वह हॉस्टल लौट गये. छात्रों ने आरोप लगाया है कि रात 9 बजे मुंह ढककर और हथियारों से लैस होकर बहादुरपुर कॉलोनी के दर्जनों युवक हॉस्टल में घुसकर फायरिंग करने लगे.



पुलिस ने जबतक घेरा, भाग चुके थे हमलावर

छात्रों का आरोप है कि रात करीब नौ बजे गमछे से मुंह बांधे और हाथ में हथियार लेकर बहादुरपुर कॉलोनी के दर्जनों युवक छात्रावास में घुस गये और ललकारते हुए फायरिंग करने लगे. गोली चलने पर जान बचाने के लिए छात्रावास में भगदड़ मच गई. सूचना पर बहादुरपुर थाना प्रभारी सनोवर खान पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे. कुछ ही देर में डीएसपी कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गये. पुलिस ने जबतक चारों तरफ से छात्रावास को घेरा हमलावर भाग चुके थे. घटनास्थल की जांच कर छात्रावास और कॉलोनी के लोगों से जानकारी ली. बाद में फायरिंग करनेवालों को पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी. मारपीट व फायरिंग की घटना में शामिल आरोपितों की पहचान करने के लिए पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने में जुटी है.

छात्रावास में भी है दो गुट, एक गुट पर बुलाकर मारपीट कराने की शंका

बहादुरपुर थाना प्रभारी सनोवर खान ने बताया कि जख्मी युवक की कहां भर्ती तलाश रहे हैं. गोली पैर में लगी है, वह खतरे से बाहर है. आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी. सैदपुर छात्रावास के भीतर भी दो गुट हैं। दोनों गुट आपसी विवाद होने पर भी बाहरी लोगों का सहारा लेते हैं. इसी में से एक गुट ने मारपीट करायी है. हॉस्टल के कुछ छात्र इलाके में चलने वाले कोचिंग में नामांकन के नाम पर वसूली करते हैं. कुछ पुलिस स्टाफ और स्थानीय लोगों को भी मिला लेते हैं. शनिवार को विवाद के बाद से ही मामला बढ़ते जा रहा है