ALERT : दिल्ली में काफी ‘लो विजिबिलिटी’, आने-जाने वाली सभी फ्लाइट्स अभी Standby पर

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में आज रविवार 31 दिसंबर की सुबह घने कोहरे की वजह से एयर ट्रैफिक के बाधित होने की आशंका है. दिल्ली को आनेवाली और जानेवाली सभी फ्लाइट्स को स्टैंडबाई मोड पर रखा गया है. फिलहाल दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर कोई भी फ्लाइट लैंड या टेकऑफ नहीं कर पायेगी. रनवे पर काफी ‘लो विजिबिलिटी’ को देखते हुए एयरपोर्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने यह डिसीजन लिया है. ताजा जानकारी के अनुसार देश के कई हिस्सों से दिल्ली आनेवाली लगभग 10 फ्लाइट्स को अन्य जगहों पर डाइवर्ट कर दिया गया है.

समाचार एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में घने कोहरे को देखते हुए फ्लाइट्स को डाइवर्ट किया गया है. अभी सभी एयरपोर्ट्स को अलर्ट भेज दिया गया है. जो भी फ्लाइट्स इस वक़्त दिल्ली के लिए शेड्यूल हैं, उन्हें डिले किया जायेगा. दिल्ली में मौसम साफ़ होने के बाद ही ये फ्लाइट्स टेकऑफ कर पायेंगी. मौसम का बड़ा असर बिहार की राजधानी पटना में भी देखने को मिला है, जहां एयर ट्रैफिक बिलकुल थम सा गया है. बीते 3-4 दिनों में शाम से पहले कोई भी फ्लाइट ऑपरेशन नहीं हो पा रहा है.



मालूम हो कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पूर्वी उत्तर प्रदेश समेत उत्तर-पश्चिमी मैदानी इलाकों में ठंड और कोहरे का प्रकोप जारी है. साल के आज आखिरी दिन दिल्ली-एनसीआर घने कोहरे की चादर में लिपटा हुआ है. कई जगहों पर विजिबिलिटी करीब शून्य के बराबर है, जिस वजह से सड़कों पर पहियों की रफ्तार धीमी हुई है. रविवार की छुट्टी की वजह से सुबह सड़कों पर ट्रैफिक कम था, जो लोग सफर में हैं, उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

दिल्ली में घने कोहरे की वजह से कई ट्रेनें निर्धारित समय से कई फ्लाइट भी प्रभावित हुई हैं. कई ट्रेनें कई घंटे देरी से चल रही हैं, वहीं कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. रेलवे के मुताबिक कोहरे और अन्य वजहों से देशभर में कुल 242 ट्रेनों को पूर्ण और 79 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है.

‘सुतियापा’ ने ‘नरकपोर्ट’ बना दिया है पटना एयरपोर्ट को, डायरेक्‍टर मौज लेने गये हैं
PHOTOS : पटना एयरपोर्ट का वेटिंग हॉल नहीं यहां मेला लगा है, पानी भी नहीं पूछता है कोई