भारत में है पूंछ वाला 3 साल का अनोखा बच्चा,लोग बुला रहे हैं बजरंगबली, देखने वालों की उमड़ी भीड़

लाइव सिटीज डेस्क : इलाहाबाद में एक अजीब सा मामला देखने को मिला है. यहां एक 3 साल के बच्चे की पीठ में एक छोटी सी पूंछ निकल आई है. इसे ईश्वरीय चमत्कार मानते हुए लोग बजरंगबली के नाम से बुलाने लगे हैं. उसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं. मां का कहना है, ”पहले तो पति ऑपरेशन के लिए राजी नहीं थे, लेकिन वो तैयार हुए तो बेटे के साथ घर में सभी की तबीयत खराब होने लगी.

ऐसे में, अब ऑपरेशन कराने में डर लगता है कि कहीं कोई बड़ी दिक्कत हमारे साथ न हो जाए.”



लोग बुलाते हैं बजरंगबली…

मामला कौंधियारा विकास खंड कुकुढ़ी गांव का है. यहां के रहने वाले रामसुंदर यादव की शादी मई 2011 में कविता यादव के साथ हुई थी. 2 अक्टूबर 2014 में बेटे कृष्णा का जन्म हुआ. बच्चे पीठ पर कमर के पास एक मांस का टुकड़ा निकला हुआ था.

शुरू में घरवालों ने उस पर ध्यान नहीं दिया. लेकिन जैसे-जैसे बेटा बड़ा होने लगा, वह टुकड़ा पूंछ का आकार लेता चला गया.

मां के मुताबिक, ”पति दिल्ली में प्राइवेट जॉब करते हैं, उनका आना भी कम ही होता है. पहले वो ऑपरेशन के लिए राजी नहीं था, लेकिन जब तैयार हुआ तो कोई न कोई रुकावट आ जाती है.”

पड़ोसी सुनील कुमार का कहना है, ”पूंछ की वजह से हमलोग बच्चे को बजरंगबली के नाम से बुलाते हैं, इसे देखने लोग दूर-दूर से आते हैं. इसकी वजह से गांव को भी लोग जानने लगे हैं.”

क्या कहना है डॉक्टर का?

एसआरएन हॉस्पिटल के डॉ विपुल कुमार ने बताया, ”ये हार्मोनल प्रॉब्लम है. 10- 20 हजार लोगों में एक केस ऐसा होता है. रेयर है, लेकिन कोई खतरनाक नहीं है. नॉर्मल ऑपरेशन करके उसे हटाया जा सकता है. ”ध्यान इस बात का रखना होगा कि ऑपरेशन के बाद अगर फिर से यह बढ़ता है तो अंदरूनी ऑपरेशन करना पड़ेगा जो क्रिटि‍कल हो सकता है.”