संभल जाइए! बिहार में कोरोना ने पकड़ ली रफ्तार, सिर्फ आज मिले 6133 नये मरीज, आंकड़ा पहुंचा 29 हजार के पार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से पांव पसारने लगा है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में पूरे बिहार में 6133 कोरोना के नये मरीज मिले हैं. इसके साथ ही कुल एक्टिव केस की संख्या 29 हजार को पार कर गया. राजधानी पटना की स्थिति तो काफी भयावह हो गयी है. आज केवल पटना में ही 2105 नये मरीज मिले हैं.  

उधर बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सीएम नीतीश ने कहा कि गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर इस तरह की स्थिति बिहार राज्य में पैदा हो गयी है. बिहार में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है. लोग काफी सतर्क रहे. नियमों का पालन करें. बिहार सरकार एक-एक चीज पर नजर रख रही है. ज्यादा से ज्यादा कोरोना का टेस्ट कराया जा रहा है. हर रोज राज्य में एक लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हो रहा है. वहीं टीकाकरण अधिक से अधिक हमलोग करवा रहे हैं, ताकि कोरोना का असर कम पड़े. दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों का कोरोना जांच कराया जा रहा है. जो भी बाहर से आना चाह रहे है, वह जल्द आ जाए.

उन्होंने कहा कि 17 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक होने वाली है. मीटिंग में कई तरह के सुझाव आएंगे. उसको ध्यान में रखते हुए कई निर्णय लिया जाएगा. सीएम नीतीश ने कहा कि हर स्तर पर एक-एक चीज की जानकारी ली जाती है. और आगे क्या करना है, इसको लेकर हमलोग विचार विमर्स भी करते है. बिहार के लोगों से अपील किया जा रहा कि बिहार में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है, इसलिए लोगों को सचेत रहने की जरूरत है.

सीएम ने कहा कि बिना कारण घर से बाहर न निकले, हाथ को बार-बार धोएं और मास्क को प्रयोग जरूर करें. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें. कोरोना मरीजों के हर जरूरतों को पूरा करने के लिए सरकार बिहार के अस्पतालों में हर तरह की व्यवस्था कर रही है. अस्पताओं में बेड बढ़ाया जा रहा है. साथ ही सभी लोगों को अलर्ट किया जा रहा है. और जो जरूरी कदम है, उसको उठाया जा रहा है. अधिक से अधिक टेस्ट करवाया जा रहा.