Big Breaking: अब पटना के इस गोदाम में खुल गया बाइपास थाना, यहां से मिली थी कई ट्रक शराब…पढ़िए पूरी खबर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार (Bihar) में शराबबंदी (Liquor Ban) को सफल बनाने को लेकर मुख्यमंत्री (CM ) नीतीश (Nitish Kumar) ने कमर कस लिया है. लगातार समीक्षा बैठक (Review Meeting ) कर अधिकारियों को कार्रवाई करने का निर्देश दे रहे है. पिछले दिनों ही सरकार ने यह निर्णय लिया था की जिस मकान या गोदाम से शराब की खेप पकड़ी जाएगी, उसको सील कर सरकारी कार्यालय खोला जाएगा.

इस कड़ी में सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गोदाम (Godown) में बाइपास थाना (Bypass Thana) को खोल दिया. पिछले दिनों पटना (Patna) के इस गोदाम से भारी मात्रा में शराब की खेप पकड़ी गयी थी. तस्करों ने इस गोदाम को किराए पर लिया था. इसके एवज में गोदाम मालिक को मोटी रकम दी जाती थी. पुलिस ने जब इस गोदाम में छापा मारा तो कई ट्रक शराब मिली.

तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गोदाम को सील कर दिया. उसके बाद इस गोदाम में बाइपास थाना को खोल दिया गया. शराबबंदी मामले में  आज ही एक और सफलता मिली है. हरियाणा से दो शराब सप्लायर को पुलिस ने गिरफ्तार कर अपने साथ पटना ले आयी है. दोनों पर बिहार के कई जिलों में मामला दर्ज है. दोनों हरियाणा से भागकर झारखंड के कोडरमा में छिपे हुए थे.

बता दें कि बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की अध्यक्षता में मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग की समीक्षा बैठक हुई थी. जिसमें उन्होंने कहा कि शराब पीना बुरी बात है, लोग इस चीज को समझते हैं. इसे लोगों के बीच प्रचारित करते रहें,ताकि सभी सचेत और जागरूक रहें. उन्होंने कहा कि शराब का धंधा करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है. गड़बड़ी करने वाले लोगों को सजा भी दी रही है.

सीएम नीतीश ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि शराबबंदी कानून तोड़ने वालों के खिलाफ पदाधिकारी और कर्मी मजबूती के साथ डेडिकेटेड होकर लगातार अभियान चलाते रहें, ताकि कोई बच नहीं पाए. मुख्यालय स्तर से लगातार इसकी समीक्षा करते रहें. दोषियों के खिलाफ तेजी से ट्रायल कराकर सजा दिलवाएं.