Big Breaking: लालू यादव की जमानत याचिका पर 16 अप्रैल को नहीं होगी सुनवाई, अब इस तारीख को संभव

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बड़ी खबर, लालू यादव की जमानत याचिका पर कल यानी शुक्रवार को सुनवाई नहीं होगी. झारखंड हाईकोर्ट में शुक्रवार को होने वाली सारी सुनवाई को टाल दिया गया है. अब शुक्रवार को होने वाली सुनवाई शनिवार को होगी. जिसको लेकर रजिस्टार जनरल ने पत्र जारी कर दिया है. पत्र में कहा गया है कि शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट में सैनेटाइजेशन का काम किया जाएगा. इस कारण सारी सुनवाई शनिवार को की जाएगी.  

लालू यादव का मामला नौ अप्रैल को भी सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया था. सीबीआई ने जवाब दाखिल करने के लिए अदालत से समय की मांग की थी. उसे अदालत ने स्वीकार कर लिया था. दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू प्रसाद ने जमानत के लिए आधी सजा पूरी करने का दावा करते हुए याचिका दायर की है. इस मामले में सीबीआई की अदालत ने लालू प्रसाद को सात-सात साल की सजा दो अलग-अलग धाराओं में सुनायी है.

लालू के वकील ने दावा किया कि वे आधी सजा पूरी कर चुके हैं, जबकि सीबीआई का दावा है कि लालू प्रसाद की आधी सजा अभी पूरी नहीं हुई है. ऐसे में शुक्रवार की सुनवाई पर लोगों की नजरें लगी थीं. लालू प्रसाद की याचिका पर सुनवाई होती और जमानत मिलती है तो वे जेल से बाहर आ जाते. अन्य मामलों में उन्हें पहले ही जमानत मिल चुकी है. लालू प्रसाद का फिलहाल दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है.