Big Breaking: बिहार में लोजपा खत्म, अकेले जीते विधायक राजकुमार सिंह जेडीयू में हो गए शामिल

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : इस वक्त की सबसे बड़ी खबर, चिराग पासवान को बड़ा झटका लगा है. बिहार विधानसभा में लोजपा का सफाया हो गया. पार्टी के एक मात्र विधायक राजकुमार सिंह ने जेडीयू में चले गए. बेगूसराय के मटिहानी से राजकुमार सिंह विधायक हैं. इन्होंने जेडीयू के दिग्गज बोगो सिंह को हराया था.

राजकुमार सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को पत्र सौंपा जिसमें लोजपा का विलय जेडीयू में करने की गुहार लगायी थी. जिसकी मंजूरी स्पीकर ने दे दी. मंजूरी मिलते ही विधानसभा में लोजपा की मौजूदगी खत्म हो गयी.

बताया जा रहा है कि राजकुमार सिंह को लेकर मंत्री अशोक चौधरी सीएम आवास पहुंचे. जहां पर उन्होंने सीएम से मिलकर अपनी पूरी बातें रखी. सीएम से मुलाकात बाद सारी कागजी प्रक्रिया पूरी की गयी. स्पीकर को पत्र सौंपा गया. जिसकी मंजूरी मिल गयी.  

बता दें कि विधानसभा उपाध्यक्ष के लिए सदन में वोटिंग के दौरान मटिहानी से जीत कर आए लोजपा के इकलौते विधायक राजकुमार सिंह (LJP MLA Rajkumar Singh) ने भी वोट किया, जोकि चौंकाने वाला था. उसी दिन जेडीयू और नीतीश कुमार के धुर विरोधी चिराग पासवान की पार्टी के विधायक का यह कदम कई संकेत दे गया था.

जेडीयू प्रत्याशी के पक्ष में वोटिंग करने पर आनन फानन में लोजपा ने अपने विधायक को कारण बताओ नोटिस थमा दिया. लोजपा के प्रधान महासचिव अब्दुल खालिक ने राजकुमार सिंह को पार्टी से बिना परामर्श किए जेडीयू उम्मीदवार को वोट करने पर जल्द जवाब देने को कहा.

बता दें कि कुछ दिन पहले लोजपा विधायक ने बिहार सरकार के मंत्री और सूबे के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी से मुलाकात की थी और उस दौरान मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने नीतीश कुमार की खूब तारीफ की थी. इसके बाद से उनके जेडीयू के साथ नजदीकियों के कयास लगाए जा रहे थे और अब जब उन्होंने पार्टी लाइन से हटकर सदन में उपाध्यक्ष पद के जेडीयू उम्मीदवार महेश्वर हजारी को वोट किया है तो ये साफ हो गया है कि अब लोजपा विधायक का अगला कदम क्या होगा.