बड़ी खबर: आधी रात को आतंकियों ने गया के विष्णुपद मंदिर पर कर लिया कब्जा, मॉक ड्रिल में बिहार एटीएस के जवानों ने कराया मुक्त

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: गया के विष्णुपद मंदिर को जब आतंकियों ने अपने कब्जे मे ले लिया, यहां के पुजारी और श्रद्धालुओं को भी कब्जे में ले लिया. ऐसी स्थिति में मंदिर को आंतकियों के कब्जे से हमारे जांबाज एटीएस के जवानों ने बड़े ही बहादुरी से मुक्त कराया. ना सिर्फ मंदिर को मुक्त कराया बल्कि बंधक बनाए गए पुजारी और श्रद्धालुओं को भी सकुशल उनके चंगुल से निकाल लिया. ऑपरेशन सफल होने के बाद मौजूद लोगों ने तालियों से जवानों का स्वागत किया. साथ ही इनके हौसले के सलाम किया.

दरअसल बिहार एटीएस की टीम देर रात गया के विष्णुपद मंदिर में मॉक ड्रील किया. जिसमें टाउन डीएसपी व जिला प्रसाशन की टीम भी मौजूद थी. सुरक्षा के दृष्टिकोण से बिहार एटीएस की टीम गया पहुंची, जहां विष्णुपद थाना क्षेत्र स्थित विष्णुपद मंदिर में मॉक ड्रील किया गया. लगातार हो रहे बारिश के बीच ऑपरेशन चलाया गया. रात 11 बजे से बिहार की एटीएस टीम ने विष्णुपद मन्दिर के बगल के दुकान के रास्ते अपने पॉजिशन में अलग अलग टीम मन्दिर परिसर में प्रवेश की. इस दौरान मन्दिर के बाहरी परिसर पूरी तरह खाली था. स्थानीय दुकानें बन्द हो चुकी थी.

करीब 2 घंटे तक चले मॉक ड्रिल के बाद सभी एटीएस जवान बाहर निकले. वहीं मौके पर मौजूद एटीएस के इस्पेक्टर इरशाद आलम ने बताया की एटीएस की टीम ने जिसका हेड क्वार्टर पटना में है. बिहार के जो भी धर्मिक स्थल है, जहां टाइम टू टाइम आतंकी होने का मॉक ड्रिल करते है. उसी का एक भाग है जो गया के विष्णुपद मंदिर में किया गया. जिसमें आतंकियों की मंदिर में घुसने की सुचना थी और मंदिर के अंदर बंधक बनाये जाने की सुचना के आधार पर कार्रवाई की गयी.