बाइकर्स गैंग पर कहर बनकर टूटे मनु महाराज, Baaps Of Patna समेत 20 अरेस्ट

पटना : सीएम हाउस के बाहर हुए हंगामें में बाइकर्स गैंग की संलिप्ता सामने आने के बाद से पटना पुलिस की टीम सारे गैंग को जड़ से उखाड़ फेंकने में लग गई है. बाइकर्स गैंग के खात्मे के लिए एसएसपी मनु महाराज ने पटना के तीनों सिटी एसपी और एएसपी आॅपरेशन को लगा दिया है. इस टीम के ज्वाइंट आॅपरेशन का बड़ा असर देखने को मिला.

पटना सिटी से लेकर फुलवारी शरीफ तक छापेमारी हुई. जिसमें अलग-अलग गैंग के 20 बाइकर्स को पटना पुलिस की टीम ने अरेस्ट किया है. इसमें खास बात ये है कि कई गैंग के मेन सरगना को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. इनमें से एक सरगना पटना नगर निगम की वार्ड पार्षद माला सिन्हा का रिश्तेदार भी है. बाइकर्स के पास से पुलिस ने दो रायफल, पिस्टल, गोली और कई बाइक जब्त किए. यहां क्लिक कर देखें वीडियो भी.

 

16 बाइकर्स गैंग की हुई पहचान

पटना पुलिस ने अब तक 16 बाइकर्स गैंग की पहचान की है. जिनमें करीब 200 से भी ज्यादा बाइकर्स शामिल हैं. हालांकि अब कई बाइकर्स गैंग की पहचान का काम चल रहा है. फिलहाल 6 बाइकर्स गैंग पर पुलिस ने अपना शिकंजा कसा है और इनके सरगना को अरेस्ट किया है. लोगों को डराना, दुकानदारों से रंगदारी वसूलना, जबरन होटल और रेस्टोरेंट में बगैर पेमेंट किए खाना खाना, रुपए लेकर पॉलिटिक्ल पार्टियों की रैलियों में शामिल होना, जबरन जमीन पर कब्जा दिलाना. इन बाइकर्स गैंग का मुख्य धंधा है.

गैंग में शामिल करने के लिए करते हैं पिटाई

पुलिस के हाथ एक वीडियो क्लीप लगा है. वीडियो लायंस आॅफ बिहार का है. जिसमें गैंग का सरगना स्वयं कश्यप एक लड़के को बुरी तरह से पिट रहा है. उसे गंदी गालियां दे रहा है. वो भी सिर्फ इस लिए उसे लड़के को स्वयं कश्यप जबरन अपने गैंग में शामिल करना चाहता था और लड़का शामिल होेने से इनकार कर रहा था. इस लिए सरगना उसकी पिटाई कर रहा था.

सोशल साइट्स पर गैंगस्टर बन डाले कई फोटो

बाइकर्स गैंग पर फेसबुक जैसे सोशल साइट्स के जरिए पटना पुलिस की एक स्पेशल टीम कड़ी नजर रख रही थी. हर बाइकर्स गैंग का सरगना खुद की सिंग्ल और अपने गुर्गों के साथ के कई फोटोज अपलोड किए हुए था. किसी ने पिस्टल का यूज किया है तो किसी ने रायफल का. फोटो के आधार पर पुलिस ने पिस्टल और रायफल दोनों ही बरामद किया. इन सब ने गैंगस्टर बनने की ख्वाहिश पाल रखी थी. सोशल साइट्स के जरिए ये पब्लिक को डराने—धमकाने में भी लगे थे. बतौर गैंगस्टर यूटूब पर वीडियो भी डाल रखा है.

रायफल पार्षद की और यूज करता था शिवम बादशाह

शिवम बादशाह रिटनर्स आॅफ रोमर्स गैंग का सरगना है. इसने दो अलग—अलग रायफल को यूज किया है. दोनों रायफल के साथ कई फोटो भी सोशल साइट्स पर अपलोड कर रखा है. पुलिस ने जांच की तो पता चला कि दोनों रायफल पत्रकार नगर इलाके से नगर निगम की मौजूदा वार्ड पाषर्द माला सिन्हा का है. इनके नाम पर ही दोनों रायफल का लाईसेंस है. शिवम बादशाह महिला पार्षद का रिश्तेदार है. इसने एक रायफल के साथ छेड़छाड़ भी की. उसे मोडिफाई किया. अब पटना पुलिस दोनों लाईसेंस को कैंसिल कराएगी.

ये हैं बाइकर्स गैंग के नाम जिन पर कसाया शिकंजा

1. लायंस आॅफ बिहार
2. रिटनर्स आॅफ रोमर्स
3. रोमर्स
4. बाप्स आॅफ पटना
5. किंग्स आॅफ पटना
6. एक विलेन

इनकी हुई गिरफ्तारी

1. स्वयं कश्यप — सरगना, लॉयंस आॅफ बिहार
2. शिवम कुमार उर्फ शिवम बादशाह, सरगना, रिटनर्स आॅफ रोमर्स
3. अनिमेष कुमार उर्फ टिंकु यादव
4. शेर सिंह उर्फ पंकज कुमार
5. आफताब मलिक
6. सत्यम डिसूजा
7. प्रीतम डिसूजा
8. अनिकेत सिंह
9. अभिषेक कुमार
10. कासिब अहमद
11. विकास कुमार
12. मो. आकिब
13. राकेश कुमार
14. रंजन कुमार
15. आदित्य राज
16. उपदेश कुमार
17. गोलू कुमार
18. आकाश कुमार
19. मो. अशरफ उर्फ भिंडी
20. मो. शाहरूख

एसएसपी बोले

‘राजधानी में बाइकर्स गैंग ने आतंक मचा रखा था. 16 गैंग के 200 बाइकर्स की पहचान हुई है. ये पॉलिटिक्ल पार्टियों के रैलियों में शामिल होने के लूट, चोरी, रंगदारी सहित कई अपाराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे थे.’

यह भी पढ़ें – 
‘सृजन फैमिली के साथ फोटो खिंचवाने वाला अफसर है SIT चीफ, कैसे होगी निष्पक्ष जांच’
मनु महाराज की महिला बिग्रेड का कमाल, एक ने चेन स्नेचर्स को पकड़ा तो दूसरे ने शराबी को

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*