IRCTC घोटाला : राबड़ी-तेजस्वी की मुश्किलें बढ़ा सकता है पटियाला कोर्ट, चार्जशीट पर सुनवाई आज

IRCTC घोटाला, रेलवे टेंडर घोटाला, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, बिहार, लालू प्रसाद यादव, पटियाला हाउस कोर्ट, bihar , lalu prasad yadav, fodder scam, irctc scam, rabri devi , tejashwi yadav

लाइव सिटीज डेस्क: लालू परिवार की मुश्किलें आज एक बार फिर बढ़ने वाली है. IRCTC रेलवे टेंडर घोटाला मामले में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और अन्य के खिलाफ दायर आरोपपत्र पर आज पटियाला हाउस कोर्ट में होगी. इससे पहले अदालत ने राबड़ी और तेजस्वी को समन जारी कर 31 अगस्त को कोर्ट में पेश होने का आदेश जारी किया था. इसके बाद बीते शुक्रवार को राबड़ी और तेजस्वी दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए थे. यहां कोर्ट ने राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव समेत सभी 14 आरोपियों को राहत देते हुए जमानत दे दी थी.

ईडी की चार्जशीट में हैं ये बातें

30 अगस्त को ईडी ने राबड़ी देवी समेत सभी आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था. इस मामले की अगली सुनवाई आज होने वाली है. ईडी ने चार्जशीट में कहा है, ‘‘काफी महंगी जमीन से लैस वह कंपनी धीरे-धीरे राबड़ी देवी और तेजस्वी को ट्रांसफर कर दी गई. बहुत ही मामूली कीमत पर शेयर खरीद कर ऐसा किया गया.’’ ईडी ने कहा, ‘‘जमीन हासिल करने के लिए इस्तेमाल में लाई गई धनराशि संदिग्ध स्रोत से आई थी और मेसर्स अभिषेक फाइनांस कंपनी लिमिटेड नाम की एक एनबीएफसी का इस्तेमाल करके पी.सी. गुप्ता से जुड़ी कंपनियों के जरिए उसका धनशोधन किया गया था.’

ईडी के पास पर्याप्त है सबूत

इस मामले में ईडी ने अदालत से कहा था कि आईआरसीटीसी होटल आवंटन धन शोधन मामले के सिलसिले में राबड़ी देवी समेत अन्य को आरोपी के तौर पर तलब करने के लिए उनके पास पर्याप्त सबूत है. मालूम हो कि इस मामले में अदालत ने लालू को भी तलब किया था. लेकिन वो फिलहाल रांची के बेउर जेल में चारा घोटाला मामले में बंद है. इस वजह से उनकी पेशी पिछली बार भी नहीं हो पाई थी.

क्या था मामला

मालूम हो कि लालू प्रसाद यादव पर आरोप है कि उन्होंने रेल मंत्री रहते हुए आईआरसीटीसी के रांची और पुरी स्थित दो होटलों के रखरखाव का कार्य एक निजी कंपनी को दिया था. इसके बदले में उन्होंने पटना में तीन एकड़ की जमीन अपने परिवार के नाम करवा ली थी.

यह भी पढ़ें – सवर्ण आरक्षण पर आज अपना रुख साफ करेगा RJD, तेजस्वी की अध्यक्षता में होगी अहम बैठक

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*