बड़ा धमाका करने जा रहा है रिलायंस JIO, आईपीओ लाने की तैयारी में मुकेश अंबानी

लाइव सिटीज डेस्कः रिलायंस JIO एक और धमाका करने जा रहा है.देश के सबसे अमीर आदमी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड का आईपीओ लाने की योजना बना रहे हैं. इस मामले के जानकार लोगों के जरिए यह जानकारी सामने आई है. अंबानी जियो पर अब तक करीब 31 अरब डॉलर का निवेश कर चुके हैं और अब वो पैसा जुटाने के लिए आईपीओ लाने की तैयारी में हैं.

मुकेश अंबानी आईपीओ की लिस्टिंग को लेकर अभी विचार विमर्श कर रहे हैं और हो सकता है कि साल 2018 के आखिर या फिर साल 2019 की शुरुआत में कंपनी जियो का आईपीओ जारी कर दे. जियो ने अपनी आधिकारिक लॉन्चिंग से लेकर अब तक मुनाफा नहीं कमाया है. कंपनी ने किसी भी शेयर बिक्री से पहले अपने वित्तीय प्रदर्शन को बेहतर बनाने का लक्ष्य रखा है.कम होगी JIO की बादशाहत, मैदान में कूद रहा है BSNL, सुविधा भी शानदार



यह जानकारी इस मामले से जुड़े एक व्यक्ति ने नाम न छापने की शर्त पर दी है. इसी सिलसिले में कंपनी के बड़े अधिकारियों संग बातचीत शुरू हो चुकी है. दूसरी तिमाही में रिलायंस जियो इंफोकॉम को 270 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था, जबकि इस दौरान उसकी कुल आय 6,147 करोड़ रुपए रही थी. वहीं जून तिमाही में ये घाटा 21.3 करोड़ रुपए का रहा.

विशेषज्ञ मानते हैं कि रिलायंस जियो अगर अपना आईपीओ जारी करती है तो वह 500 बिलियन से 700 बिलियन रुपए तक का मार्केट कैपिटलाइजेशन हासिल कर सकती है. इस भारी भरकम रकम से कंपनी लिंस्टिंग के समय तक करीब 250 बिलियन रुपए के सालाना रेवेन्यू की स्थिति में आ जाएगी. गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सितंबर 2016 में जियो को लॉन्च किया था. कस्टमर बेस के हिसाब से जियो दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ने वाली टेक्नोलॉजी कंपनी बन चुकी है.