राहुल गांधी, मायावती और अखिलेश को RSS ने दिया न्योता, कांग्रेस अध्यक्ष को मिली ये सलाह

लाइव सिटीज डेस्क: राष्ट्रीय स्वयं संघ अपने प्रोग्राम को लेकर एक बार फिर चर्चा में है. अपने पिछले प्रोग्राम में उसने पूर्व राष्ट्रपति और कांग्रेस नेता प्रणब मुखर्जी को आमंत्रित किया था जिसपर खूब विवाद भी हुआ था. अब आरएसएस ने अपने तीन दिवसीय कार्यक्रम के लिए देश भर की करीब 3,000 हस्तियों को आमंत्रित किया है. इन लोगों में तमाम राजनीतिक विचारधाराओं, सामाजिक और धार्मिक समूहों, अल्पसंख्यक नेताओं समेत रिटायर्ड नौकरशाह भी शामिल होंगे. घ को उम्मीद है कि तीन दिवसीय कार्यक्रम में हर दिन 800 से 1000 लोगों तक की उपस्थिति होगी.

17 से 19 सितंबर को आयोजित कार्यक्रम में आरएसएस चीफ मोहन भागवत इन सभी लोगों से संवाद करेंगे. संघ के सूत्रों ने बताया कि आमंत्रित लोगों में क्षेत्रीय दलों समेत सभी राजनीतिक दलों के लोग शामिल हैं. ‘भविष्य का भारत: संघ की दृष्टि’ कार्यक्रम में कांग्रेस चीफ राहुल गांधी और पार्टी के लोकसभा में लीडर मल्लिकार्जुन खड़गे को आमंत्रित किया गया है. यही नहीं अखिलेश यादव, मायावती, ममता बनर्जी और चंद्रबाबू नायडू समेत तमाम क्षेत्रीय क्षत्रपों को भी आमंत्रित किया गया है.

अलग-अलग धर्मों के लोगों को बुलाया

विज्ञान भवन में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम को लेकर संघ के एक सीनियर लीडर ने कहा, ‘हम अलग-अलग धर्मों के लोगों को बुलाने जा रहे हैं. हम किसी को भी अलग नहीं रखना चाहते. इन लेक्चर्स के जरिए संघ को लेकर बने तमाम मिथकों को तोड़ा जा सकेगा.’ कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे सूत्रों ने बताया कि भागवत इस आयोजन में हिंदुत्व, संघ के कामकाज और समकालीन मुद्दों पर अपनी राय रखेंगे.

राहुल गांधी को मिली ये सलाह

इससे पहले आरएसएस के कार्यक्रम में राहुल गांधी को आमंत्रण दिए जाने की खबरों के बीच कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने राहुल गांधी को आरएसएस के कार्यक्रम में न जाने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि आरएसएस जहर के समान है और उसके करीब जाने वाले का ही नुकसान होगा. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस कोर ग्रुप की बैठक में वरिष्ठ नेताओं ने राहुल गांधी को यह सलाह दी. उन्होंने कहा कि आरएसएस जहर की तरह है और जहर टेस्ट करने का नतीजा पता है.

यह भी पढ़ें – ‘राहुल गांधी की हत्या कराना चाहते हैं भाजपा-आरएसएस वाले’

राहुल गांधी की मानसरोवर यात्रा की तस्वीर को फोटोशॉप बता बुरे फंसे गिरिराज सिंह, हुए ट्रोल

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*