शरद यादव आज लॉन्च करेंगे ‘लोकतांत्रित जनता दल’ पार्टी, अब नई पार्टी से लड़ेंगे अपनी लड़ाई

शरद यादव, बिहार, पटना, जनसभा, गोपालगंज,

लाइव सिटीज डेस्क : NDA को सत्ता से बेदखल करने के लिए गैर भाजपा दलों का गठबंधन बनाने और समाजवाद की राजनीति को आगे बढ़ाने के मकसद से जद ( यू ) के बागी नेता शरद यादव के समर्थक 18 मई को अपनी एक नयी पार्टी ‘लोकतांत्रिक जनता दल’ की औपचारिक शुरूआत करेंगे. जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के पूर्व नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव 18 मई को अपनी पार्टी को औपचारिक तौर पर लॉन्च करेंगे. 72 वर्षीय शरद यादव ने लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी) नाम से नई पार्टी बनाई है.

नई पार्टी के जरिए लड़ाई को आगे बढ़ाएंगे

एलजेडी का पहला राष्ट्रीय सम्मेलन 18 मई को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होगा. आज (शुक्रवार) होने वाले सम्मेलन के लिए शरद यादव के समर्थकों उनके आवास पर जुटने शुरू हो गए हैं. जेडीयू के बागी नेता अरुण श्रीवास्तव के मुताबिक इस कार्यक्रम में देशभर से 8 हजार लोगों के आने की उम्मीद है. इसको लेकर शरद यादव ने कहा कि हमारी लड़ाई संविधान को बचाने को लेकर शुरू हुई थी. अब हमारे लोग नई पार्टी के जरिए लड़ाई को आगे बढ़ाएंगे.

RJD को मिले सरकार बनाने का मौका

वहीं, शरद यादव ने आरजेडी नेता तेजस्वी का समर्थन करते हुए कहा कि बिहार में आरजेडी को बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि कर्नाटक, गोवा, मेघालय और मणिपुर में अलग नीतियां और बिहार के लिए अलग, ये दोहरे मापदंड नहीं चलेंगे.

गौरतलब है कि तेजस्वी ने कहा है कि कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या के विरोध में कल (शुक्रवार को) पटना में आरजेडी का एक दिवसीय धरना होगा. हम राज्यपाल महोदय से मांग करते है कि वो वर्तमान बिहार सरकार को भंग कर कर्नाटक की तर्ज़ पर राज्य की सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी को सरकार बनाने का मौका दें. मैं बीजेपी के तर्क पर यह दावा ठोक रहा हूं.

About Razia Ansari 1914 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*