महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है Air India ने, अब होगी स्पेशल व्यवस्था

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः सार्वजनिक क्षेत्र प्रमुख विमानन कंपनी एअर इंडिया ने नए साल में महिला यात्रियों को खास तोहफा दिया है. एअर इंडिया ने सभी घरेलू उड़ानों में महलिाओं के लिए सीटों की एक पूरी रो आरक्षित करने का ऐलान किया है. ऐसी व्यवस्था करने में Air India पहली कंपनी बन गई है. कंपनी ने यह जानकारी ट्वीट के जरिए दी है.

कंपनी ने अपने ट्वीट में कहा है कि ‘उन महिलाओं को सम्मान जो हमें इस दुनिया में लाईं महिलाओं को हमारी ओर से खास सम्मान. एअर इंडिया, इकॉनमी क्लास में सभी महिलाओं को बिना की अतिरिक्त शुल्क के पूरी एक लाइन आरक्षित करने की व्यवस्था की है. यह उन महिलाओं केलिए हैं जो अकेले या फिर बच्चों के साथ यात्रा करती हैं. अब पटना एयरपोर्ट पर इस डेट से 24 घंटे विमान सेवा, ​उड़ानों की संख्या भी बढ़ेगी

इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए महिला यात्री को उड़ान से डेढ़ घंटे पहले हवाई अड्डे पर एअरलाइन के काउंटर या बुकिंग अधिकारी से संपर्क कर सकती हैं. एअर इंडिया की यह सुविधा सिर्फ घरेलू फ्लाइट्स के लिए ही है.

चार अलग-अलग कंपनियों में बांटकर बेचा जाएगा Air India 

गौरतलब है कि सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया को चार अलग-अलग कंपनियों में बांटकर निजी हाथों में बेचा जाएगा. एयर इंडिया के विनिवेश से ज्यादा रकम पाने के लिए उसे बिक्री के पहले चार कंपनियों में बांटे जाने की तैयारी है. नागरिक उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा ने इस बाबत जानकारी दी है. सरकार विनिवेश के दौरान हर कंपनी में कम से कम 51 फीसदी की हिस्सेदारी जरूर बेची जाए.

ब्लूमबर्ग में सोमवार को आई रिपोर्ट में नागरिक विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा के हवाले से कहा गया है कि विनिवेश की यह प्रक्रिया 2018 के अंत तक पूरी कर ली जाएगी. एयर इंडिया कंपनी को मुख्य एयरलाइन कारोबार, क्षेत्रीय शाखाएं, जमीनी परिसंचालन और इंजीनयिरिंग परिचालन के हिस्से में बांटा जाएगा. मुख्य एयरलाइन कारोबार में एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस शामिल है, जिन्हें एक कंपनी के तौर पर पेश किया जाएगा.

About Md. Saheb Ali 4667 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*