BREAKING : 1987 बैच के आईपीएस गुप्तेश्वर पांडेय बने बिहार के नए डीजीपी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में नए डीजीपी की खोज पूरी हो चुकी है और आज शाम पुलिस महकमे के नए मुखिया के नाम की घोषणा कर दी गई. 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी गुप्तेश्वर पांडेय बिहार के नए डीजीपी होंगे. बिहार पुलिस अकादमी एवं बिहार सैन्य पुलिस के डीजी गुप्तेश्वर पांडेय को बिहार का नया DGP नियुक्त किया गया है. वे पूर्व DGP के.एस द्विवेदी की जगह लेंगे.

बतौर डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का कार्यकाल 28 फरवरी 2021 तक होगा. गृह विभाग ने ने अधिसूचना जारी कर जानकारी दी है. गुप्तेश्वर पांडेय बिहार के बक्सर जिले के रहने वाले हैं. लोकसभा चुनाव से पहले एक बड़ी जिम्मेदारी गुप्तेश्वर पांडेय को मिली है.

गुप्तेश्वर पांडेय किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. उनका पुलिसिंग कैरियर ही मिसाल-बेमिसाल है. पुलिस कप्तान के रूप में भी वे जिस जिले में रहे, अपराधियों में दहशत रही. उनके बारे में यह जगजाहिर है कि गुप्तेश्वर पांडेय की कार्यशैली ही ऐसी है, जिससे वे अपराधियों में दहशत और आम लोगों में कानून के प्रति आस्था पैदा करते हैं.

बता दें कि इस बार सुप्रीम कोर्ट के गाइडलाइन के मुताबिक यूपीएससी ने बिहार सरकार से बिहार कैडर के तीन आईपीएस अधिकारियों का नाम मांगा था जिसमें इनका नाम सबसे ऊपर था. अब देखना होगा की वे बिहार में बढ़ते अपराध पर किस तरह से लगाम लगाते हैं.

About परमबीर सिंह 960 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*