Video Jharkhand Lockdown! : CM हेमंत सोरेन का बड़ा ऐलान, झारखंड में लॉकडाउन जैसी लगा दी गईं पाबंदियां; अगले आदेश तक सब बंद

लाइव सिटीज, रांची : बिहार की तरह पड़ोसी राज्य झारखंड में भी लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगा दी गई हैं. लॉकडाउन तो कहा नहीं गया है, लेकिन जिस तरह से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्विटर और वीडियो के माध्यम से संदेश जारी किया है, वह लॉकडाउन टाइप का ही है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार की दोपहर में वीडियो जारी कर राज्य के लोगों को संदेश दिया है. वीडियो में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी बैठे हुए हैं. संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि सारे कोचिंग और शैक्षणिक संस्थानों की गतिविधियां पूरी तरह से बंद रहेंगी. इसके अलावा पूर्व की तरह जो पाबंदियां हैं, वह भी जारी रहेंगी. शादी समारोह में अब 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं होंगे. सभी आंगनबाड़ी केंद्र बंद रखे जाएंगे.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने माना कि राज्य में करोना घातक रूप ले चुका है. मुख्यमंत्री ने सलाह दी है कि लोग खुद को पूरी तरह से सुरक्षित रखें और यह मानकर चलें कि अगला व्यक्ति संक्रमित है. अगर हालात नहीं सुधरे तो आगे बहुत मुश्किलें पैदा हो सकती हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान के दौर में नौजवान, बुजुर्ग, बच्चे सभी इस बीमारी की चपेट में आ रहे हैं, इसलिए बेहद सतर्क रहने की जरूरत है.

इसके पूर्व मुख्यमंत्री ने सरकार में शामिल दलों के मंत्रियों के साथ कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास में अहम बैठक की. इसमें कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता के साथ विचार विमर्श किया. इसके बाद उन्होंने अपना वीडियो संदेश जारी किया.