शहीद संजय कुमार के परिजनों से मिले सीएम नीतीश कुमार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को शहीद संजय कुमार सिन्हा के घर जाकर उनके परिवारवालों से मिले. बीते 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले में तारेगना डीह के संजय कुमार सिन्हा शहीद हो गए थे. इस दौरान उन्होंने शहीद के परिवारवालों को भरोसा दिया कि सरकार उनके साथ खड़ी है और किसी भी जरूरत के लिए हर वक्त सहायता के लिए तैयार है.

इस बीच शहीद संजय सिन्हा के पिता महेंद्र सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील की है कि अब पाकिस्तान के खिलाफ आर-पार की लड़ाई हो जानी चाहिए, इंतजार नहीं करना चाहिए. आधे घंटे के मुलाकात के दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी वहां मौजूद थे. सीएम नीतीश कुमार ने शहीद के परिजनों की हिम्मत बढ़ाई और साथ ही आश्वासन दिया कि सरकार शहीद के परिजनों के साथ खड़ी है. मुख्यमंत्री के साथ मंत्री ललन सिंह भी मौजूद थे.

आपको बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इसमें बिहार के तारेगना निवासी संजय कुमार सिन्हा के साथ भागलपुर के कहलगांव निवारी शहीद रतन कुमार ठाकुर ने भी अपनी शहादत दी थी. बिहार सरकार ने दोनों शहीद जवानों के परिजनों के लिए 36-36 लाख रुपए की मदद भी दी है.

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में दो सीआरपीएफ जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए. हमले में 8 जवान घायल भी हुए हैं.

बताया जा रहा है कि एनकाउंटर के बाद मलबे की तलाशी लेने के दौरान अचानक एक आतंकी निकला और सुरक्षाकर्मियों पर फायरिंग कर दी. जिन चार जवानों ने अपनी शहादत दी उनमें बिहार के बेगूसराय का पिंटू कुमार सिंह भी शामिल थे.

पिंटू कुमार सिंह बेगूसराय में बखरी प्रखंड के राटन पंचायत के ध्यान चक्की गांव निवासी स्वर्गीय चक्रधर प्रसाद सिंह के सबसे छोटे बेटे थे. वे उत्तरी कश्मीर के बबुगुंड, हंदवाड़ा बॉर्डर पर शुक्रवार शाम सात बजे शहीद हो गए