दीपोत्सव में पहुंचे सीएम योगी ने फैजाबाद का नाम बदलकर किया अयोध्या

मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से अयोध्या में राम, सीता और लक्ष्मण का राजतिलक समारोह का आयोजन किया गया. इस आयोजन में कोरिया की प्रथम महिला किम जुंग सूक और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या पहुंच कर श्रीराम, माता सीता और लक्ष्मण का राजतिलक किया.  इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने यहां ‘रानी हो स्मारक’ के शिलापट का अनावरण किया. दीपोत्सव कार्यक्रमों की श्रंखला में रामकथा पार्क पहुंचकर योगी ने फैजाबाद का नाम अयोध्या करने की घोषणा कर दी.

योगी ने कहा कि किम जंग सूक के आने से मुझे बेहद खुशी मिली है और अयोध्या को हम नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. इसके साथ-साथ ही योगी ने राम के नाम पर अयोध्या में एयरपोर्ट बनाने का ऐलान किया.

दिवाली की पूर्व संध्या पर आयोजित दीपोत्सव में आदित्यनाथ ने कहा, ‘अयोध्‍या हमारी आन, बान और शान का प्रतीक है इसके साथ कोई अन्याय नहीं कर सकता. अयोध्या में एक मेडिकल कॉलेज बन रहा है. जिसका नाम भी दशरथ के नाम पर होगा.’

यहां पर हेलीकॉप्टर से श्रीराम, माता सीता और लक्ष्मण राम कथा पार्क पहुंचेंगे. उनकी अगवानी यूपी व बिहार के राज्यपाल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किमजोंग सुक करेंगी.  यहां पर राम का राज्याभिषेक किया जाएगा.  इसके बाद शाम 6 बजे सरयू नदी के तट पर रिकॉर्ड तीन लाख दियों को जलाया जाएगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*