बिहार में कोरोना हुआ विस्फोटक, मात्र 24 घंटे में पटना में मिले 522 संक्रमित मरीज, आंकड़ा पहुंचा 6 हजार के करीब

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से अपना पांव पसारने लगा है. दिन प्रतिदिन संक्रमितों की संख्या में बेतहाशा इजाफा दर्ज किया जा रहा है. आज मात्र एक दिन यानी 24 घंटे में राजधानी पटना में 522 संक्रमित मरीज मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ा जारी किया गया है.

विभाग की ओर जारी ताजा आंकड़ा के अनुसार बुधवार को ही मात्र एक दिन में पूरे बिहार में 1527 संक्रमित मिले है. इसके साथ ही कुल एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 5925 हो चुका है. यह आंकड़ा काफी चौकाने वाला है, साथ ही डरावना है. अगर संक्रमितों की संख्या में इसी तरह इजाफा होता रहा तो स्थिति काफी भयावह हो सकती है. जिसका अंदेशा कुछ दिन पहले विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने जाहिर की थी.

बिहार में कोरोना की दूसरी लहर को लेकर सरकार काफा सतर्क है. खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसको बड़े ही बारीकी से देख रहे हैं. लगातार अधिकारियों के साथ बैठक कर स्थिति की समीक्षा की जा रही है. पिछले दिनों ही सीएम ने जिले से डीएम और एसपी के साथ वीसी के माध्यम से बैठक की. बैठक में उन्होंने जिलों में तैयारी का जायजा लिया. साथ ही कई दिशा निर्देश दिए.

बैठक बाद सीएम नीतीश ने लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की. उन्होंने कहा कि मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य रूप से करें. इसके साथ ही जांच का दायरा बढ़ाने के साथ-साथ  ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन करने की सलाह दी.