बिहार में हार के कगार पर पहुंचा कोरोना, पिछले 24 घंटे में मिले मात्र 551 नये मरीज, कुल एक्टिव केस 6895

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में कोरोना हार की कगार पर है. यह मैं नहीं बल्कि स्वास्थ्य विभाग की ओर जारी आंकड़ों के आधार पर कहा जाने लगा है. विभाग की ओर से पिछले 24 घंटे में मिले कोरोना के नये मरीजों का आंकड़ा जारी किया गया. जिसमें पूरे बिहार में मात्र 551 नये केस मिले हैं. इसके साथ ही कुल एक्टिव केसों की संख्या घटकर 6895 तक पहुंच गयी है. हालांकि आज फिर से राजधानी पटना टॉप पर पहुंच गया. यहां कोरोना के 63 नये मरीज मिले हैं.

लगातार घटते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने बिहार को अनलॉक कर दिया है. ट्रायल के तौर पर सिर्फ एक हफ्ते के लिए अनलॉक किया गया है. 9 से 15 जून तक कई प्रकार की चीजों में ढील दी गयी है. लेकिन अभी भी उन जगहों को नहीं खोला गया है जहां से संक्रमण फैलने की ज्यादा संभावना है. स्कूल, कॉलेज, जिम, पार्क, सिनेमा हॉल समेत धार्मिक स्थल, सार्वजनिक स्थल नहीं खोले गए हैं.

गुरूवार को अनलॉक-1 के दूसरे दिन सीएम नीतीश पटना का जायजा लेने सड़कों पर निकले. पटना के विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण कर उन्होंने छूट का निरीक्षण किया. लेकिन इस दौरान उन्हें कई तरह की खामियां दिखायी दी. जिसपर उन्होंने ट्वीट कर लोगों के सतर्क रहने की अपील की.

सीएम ने ट्वीट कर कहा कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान लोग बिना मास्क सड़कों पर घूमते दिखे, जो कोरोना संक्रमम को निमंत्रण देता है. अगर ऐसी हालत रही तो फिर से कोरोना संक्रमण की दर तेज हो जाएगी. इसलिए हमसभी को नियमों का पालन सख्ती से करना होगा. दो गज की दूरी और मास्क अनिवार्य पहनने की बात सीएम नीतीश ने कही.