CAB और NRC को लेकर पटना में प्रदर्शन, अशोक राजपथ पर हो रहा है बवाल

लाइव सिटीज, पटना/अमित जायसवाल : इस वक्त की बड़ी खबर मिल रही है राजधानी पटना के करगिल चौक से जहां हजारों की संख्या में लोग जुटे हैं और जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं. ये प्रदर्शन कैब और एनआरसी को लेकर किया जा रहा है. पटना के अशोक राजपथ पर जमकर बवाल हो रहा है. लोगों की ओर से पत्थरबाजी भी की गई है.

वहीं पुलिस की ओर से भी फायरिंग की ख़बरें आ रही हैं. बताया जा रहा है कि लोगों की तरफ से पत्थरबाजी के बाद पुलिस ने करीब 15 राउंड फायरिंग की है. हालांकि पटना के डीएम और एसएसपी ने इस बात से इनकार किया है.



बता दें कि प्रदर्शनकारी नागरिकता कानून का विरोध कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी इस कानून के खिलाफ उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने अशोक राजपथ से लेकर कारगिल चौक तक जमकर उत्पात मचाया है. प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की है.

कई पुलिसकर्मी और पत्रकार घायल

ख़बर मिल रही है कि इस घटना में डीएसपी टाउन सुरेश कुमार समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं जबकि कई पत्रकारों के भी घायल होने की सूचना प्राप्त हो रही है. नागिरकता कानून में संशोधन को लेकर हजारों की संख्या में लोग सड़क पर उतरे हुए हैं और जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं. लोगों ने कारगिल चौक की पुलिस चौकी में भी आग लगा दिया है. साथ ही कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की है. कई पत्रकारों के बाइक को भी आग के हवाले कर दिया गया है. इसके बाद पटना के अशोक राजपथ पर भारी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

प्रदर्शनकारियों ने जमकर मचाया है बवाल

बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने पीएमसीएच में भी तोड़फोड़ किया है. वहीं, पटना पुलिस भी घटना के बाद एक्टिव हो गई है. डीएम कुमार रवि और एसएसपी गरिमा मलिक खुद मौके पर मौजूद हैं. पुलिस स्थिति को कंट्रोल करने के प्रयास में लगी हुई है.

बता दें कि नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में लगातार विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है. हालांकि पीएम मोदी ने इस कानून को देशहित में बताया है और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है.

तेजस्वी यादव स्पेशल परमिशन लेकर मिले पिता लालू प्रसाद से, बोले- ऐश्वर्या का मामला कोर्ट में है