फ्रांस से आता है विराट के लिए पानी, 600 रुपए है 1 लीटर की कीमत, पिछले 1 साल से नहीं खाई है रोटी

लाइव सिटीज डेस्क : भारतीय कप्तान विराट कोहली दुनिया के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक हैं. विराट न केवल अपनी धुंआधार बल्लेबाजी और कुशल कप्तानी के लिए जाने जाते हैं बल्कि वो अपनी फिटनेस के लिए भी मशहूर हैं. विराट अपनी फिटनेस का पूरा ख्याल रखते हैं. फिर चाहे खाना-पीना हो या फिर जिम. विराट अपनी फिटनेस के लिए पूरी तरह से अलर्ट रहते है. इसमें कोई शक नहीं है कि विराट कोहली दुनिया के फिट क्रिकेटरों में से एक हैं.

आइए जानें विराट कोहली से जुड़ी एक खास बात जो शायद अब तक आपको पता नहीं होगा…

अपनी फिटनेस को लेकर सतर्क रहने वाले विराट कोहली जो पानी पीते हैं, वो खास है. विराट ‘एवियन’ नाम का मिनरल पानी पीते हैं, जो कि उनके लिए फ्रांस से मंगाया जाता है.

इस मिनरल पानी की एक लीटर की बोतल की कीमत जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे. इस ब्रांड के पानी की कीमत 600 रुपए प्रति लीटर से लेकर 36,000 रुपए प्रति लीटर होती है. विराट अपने साथ इस पानी की बोतल को रखते हैं.

इस पानी की खासियत की बात करें तो ये पानी वजन घटाने, तनाव दूर रखने और त्वचा को अच्छा रखने का काम करता है. हलांकि विराट ही नहीं कई और सेलिब्रिटी ऐसे है जो अपने पीने के पानी पर हजारों रुपए खर्च करते है. विराट अपनी पानी ही नहीं बल्कि खाने का भी खास ख्याल रखते है. विराट खुद हेल्‍दी फूड खाते हैं. वो खुद भी जंक फूड नहीं खाते और न ही दूसरों को खाने की सलाह देते हैं.

विराट पीने के पानी का ही नहीं, बल्कि अपने खाने-पीने का भी खास ध्यान रखते हैं. विराट स्वस्थ आहार लेते हैं और खुद को जंक फ़ूड से दूर ही रखते हैं. पिछले एक साल से उन्होंने रोटी या ब्रेड जैसी कोई चीज नहीं खाई है.

वो भारत में रहें या बाहर, उनके खाने में सिर्फ साल्मन मछली और लैंब ही होता है. खाने से कार्बोहाइड्रेट गायब हो चुका है. डाइट में प्रोटीन के अलावा कुछ भी नहीं है. आखिरी बार जंक फूड खाए तीन साल से ज्यादा का वक्त बीत चुका है. पानी सिर्फ Evian का ही पीते हैं.

फिटनेस के लिए विराट कोहली खाने में कभी कंजूसी नहीं करते हैं, लेकिन जंक फूड से हमेशा दूरी बनाकर ही रखते हैं. हालांकि घर का खाना खाने में उन्‍हें कोई दिक्‍कत नहीं होती है. खाने के शौकीन कोहली का मानना है कि जब तक मन हो खाना चाहिए.