जेल में मारपीट का था आरोप, कोर्ट ने झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा को किया बरी

madhu-koda
madhu-koda

पटना/रांची। झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा के लिए बड़ी राहत की खबर आई है। झारखंड की नीचली अदालत ने उन्हे से उन्हे ये राहत मिली है। बता दे कि कोर्ट ने उन्हे बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में मारपीट और झड़प के मामले में बरी कर दिया है। जानकारी के अनुसार अभियोजन पक्ष न्यायिक दंडाधिकारी मनीष कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई के दौरान मामले को साबित करने में सफल नहीं रहे।

RERA Approved वीआईपी रेजीडेंसी हो चला तैयार, अभी बुकिंग पर Alto Car फ्री

ये पूरा मामला रांची के बिरसा मुंडा जेल का है जहां खराब खाने को लेकर पूर्व सीएम संग मारपीट की बात सामने आई थी। इस हाथापाई में मधु कोड़ा का हाथ भी टूट गया था। 31 अक्टूबर 2011 के इस मामले में 2013 से सुनवाई के क्रम में कुल तीन गवाहाें की गवाही हुई।

घटनाक्रम के बारे में प्राथमिकी में बताया गया कि हवाला मामले में जेल में बंद मधु कोड़ा ने दूसरे कैदियों संग मारपीट की थी। इस घटना को लेकर राजू तांती ने कोड़ा, एनोस एक्का, सावना लकड़ा और हरिनारायण रायके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया था।

जेल में मारपीट के इस मामले को लेकर जांच के लिए जस्टिस विक्रमादित्य की अध्यक्षता में जांच कमीशन का गठन किया गया। एक नवंबर 2011 को सदर थाना में मधु कोड़ा, एनोस एक्का, हरिनारायण राय, सावना लकड़ा एवं डॉ. प्रदीप कुमार के खिलाफ प्राथमिकी(कांड संख्या 257/11) दर्ज की गई थी।

बता दे कि इस मामले में मधु कोड़ा ने भी जेल प्रशासन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवायी थी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*