बह्मपुत्र एक्सप्रेस से डीडीयू जंक्शन पर 1 करोड़ 10 हजार की नकली करंसी बरामद, लावारिस बैग में थे 2 हजार के नोट के 50 बंडल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : RPF व GRP को एक बड़ी सफलता मिली है. दरअसल, पूर्व मध्य रेलवे के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन रेल मंडल के अंतर्गत 1 करोड़ से अधिक मूल्य की नकली करंसी बरामद की गयी. ट्रेन संख्या 05956 दिल्ली-गुवाहाटी ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस डाउन के दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर यह सफलता मिली. सुबह 10:50 बजे जंक्शन पर पहुंचने के बाद अचानक ट्रेन के B4 कोच में सीट संख्या 31 के नीचे अज्ञात बैग मिलने की सूचना मिली. इसके बाद RPF, GRP और CIB की टीम ने मौके पर पहुंचकर तुरंत बर्थ के नीचे से बैग को जब्त कर लिया. कई यात्रियों से पूछताछ की गयी. लेकिन, किसी ने बैग को क्लेम नहीं किया.

अधिकारियों की मौजूदगी में खोला गया बैग तो सभी रह गये भौचक्के 

इसके बाद बैग को GRP थाना लाया गया. वहां अधिकारियों की उपस्थिति में उसे खोला गया. खोलने के बाद उसमें 2000 रुपये के कुल 50 बंडल मिले. वहीं, SBI के मैनेजर ने इस करंसी को जाली बताया. इस तरह कुल 1 करोड़ 10 हजार मूल्य के नकली नोट बरामद किये गये. साथ ही बैग से 10 हजार की वैध करंसी भी बरामद की गयी. इस संबंध में रेलवे के सीनियर अफसरों ने IB बनारस व उच्च अधिकारियों को सूचना देते हुए आगे की कार्रवाई का निर्देश दिया. पूर्व मध्य रेलवे के PRO ने बताया कि मामले में त्वरित और उचित कार्रवाई की जा रही है.