Goa Election Result 2022: गोवा में कांटे का मुकाबला, बीजेपी 15 कांग्रेस 16 सीट पर आगे

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: गोवा की 40 विधानसभा सीट के लिए 14 फरवरी को मतदान हुआ था. गोवा के पिछले विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस सबसे बड़े दल के रूप में उभरी थी, लेकिन बीजेपी कुछ स्थानीय दलों के साथ मिलकर सरकार बनाने में सफल रही. आज जनता के जनादेश के बाद राज्‍य की तस्‍वीर साफ हो जाएगी.

गोवा की 40 सीटों के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है. इस बीच गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पणजी के दत्ता मंदिर में पूजा की. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, “हम बहुमत से जीत हासिल कर रहे हैं.”

गोवा की 40 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना जारी है. शुरूआती रुझानों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्‍कर दिखाई दे रही है. गोवा में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस 17 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं बीजेपी 14 सीट पर आगे चल रही है.

आपको बता दें की साल 2017 के चुनाव में कांग्रेस 17 सीटें जीतने के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. गोवा के 40 सीटों में से पिछली बार 17 सीटें कांग्रेस, जबकि 13 सीटें बीजेपी ने जीती थी. इसके बावजूद बीजेपी ने सरकार बनाई थी. बीजेपी ने महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी और गोवा फारवर्ड पार्टी और तीन निर्दलीय समर्थन से सरकार बनाई थी.