नकवी का तंज- अनगाइडेड मिसाइल की तरह हैं शत्रुघ्न सिन्हा, वह ऑल पार्टी लीडर हैं

लाइव सिटीज डेस्क: आम आदमी पार्टी की रैली में शामिल हो अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा एक बार फिर अपनी ही पार्टी बीजेपी के निशाने पर आ गये. बीजेपी ने अब शत्रुघ्न सिन्हा पर पलटवार शुरू कर दिया है. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने उन पर हमला बोलते हुए उन्हें महापुरुष और ऑल पार्टी लीडर करार दिया. रविवार को इलाहाबाद में मीडिया से बात करते हुए नकवी ने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा अनगाइडेड मिसाइल की तरह हैं, जो कहीं भी और कभी भी दग जाती है.

शत्रुघ्न अनगाइडेड मिसाइल की तरह हैं

दरअसल, पिछले कुछ समय से शत्रुघ्न सिन्हा केंद्र सरकार की मुखर आलोचना करते देखे जा रहे हैं. शत्रुघ्न पर सीधा कटाक्ष करते हुए नकवी ने कहा कि ‘शत्रुघ्न अनगाइडेड मिसाइल की तरह हैं.’ नकवी ने कहा, ‘शत्रुघ्न और यशवंत सिन्हा ऐसे महापुरुष हैं जो सभी पार्टियों का मंच शेयर करने और उनसे दोस्ती बनाए रखने का काफी शौक रखते हैं. हालांकि इससे पार्टी पर कोई फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि बीजेपी में 11 करोड़ से ज़्यादा सदस्य हैं और एक हजार से ज़्यादा सांसद-विधायक हैं.’ केंद्रीय मंत्री ने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा इसलिए कुछ भी बोल देते हैं क्योंकि बीजेपी अपने नेताओं और पदाधिकारियों के मुंह पर टेप नहीं लगाती.

‘कांग्रेस डूबता क्रूज, सवार भी डूबेंगे’

कांग्रेस के भारत बंद और गठबंधन के सवाल पर मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, ‘कांग्रेस करप्शन का ऐसा क्रूज है जिसका काम हमेशा से पॉलिटिकल पाखंड करता रहा है. कांग्रेस के साथ समझौता करने की कोशिश कर रही पार्टियों को यह समझ लेना चाहिए कि वह करप्शन का ऐसा डूबता हुआ क्रूज है, जिस पर सवार होने वाले सभी लोगों का डूबना तय है.’ नकवी ने कहा कि एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव कांग्रेस के साथ समझौते का अंजाम देख चुके हैं.

बता दें कि बिहार के पटना साहिब लोकसभा सीट से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा आए दिन अपनी ही पार्टी के खिलाफ बोलने के लिए चर्चा में रहते हैं. रैली के दौरान भी शत्रुघ्न बीजेपी पर निशाना साधने से नहीं चुके. बीजेपी सांसद ने कहा,‘भले ही आप कहते हो कि मैं बीजेपी का हूं लेकिन सबसे पहले मैं भारत का नागरिक हूं. पार्टी से पहले देश है.’ वे अक्सर बीजेपी विरोधी पार्टियों के साथ मंच साझा करते दिखते हैं.

यह भी पढ़ें – तेज-तेजस्वी के बाद अब शत्रुघ्न सिन्हा को अरविंद केजरीवाल ने दिया आॅफर, कहा- लड़िए आप से

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*