उपेंद्र कुशवाहा के बाद अब चंद्रबाबू नायडू ने भाजपा की नींद उड़ायी

chandrababu-naidu

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : अभी दिल्ली में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद व रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के मिलन से सियासत तेज है. एनडीए में हलचल मचा हुआ है. वहीं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने भी बड़ा बयान देकर भाजपा की बेचैनी बढ़ा दी है. चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि भाजपा से उसकी पार्टी गठबंधन कर घाटे में रही. यदि तेलुगु देशम पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ती तो उसे और अधिक सीटें आतीं.

बता दें कि तेलुगु देशम पार्टी हाल ही में एनडीए से बाहर हो गयी है. इसके बाद उनकी पार्टी के दोनों केंद्रीय मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया था. आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिये जाने के कारण चंद्रबाबू नायडू ने एनडीए से अलग होने का कड़ा निर्णय लिया. मीडिया में आ रही रिपोर्ट के अनुसार आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया कि अगर उनकी पार्टी ने भाजपा के साथ गठबंधन नहीं किया होता तो हमें 15 सीटें और मिलतीं.

नायडू ने यह भी कहा कि हमने भाजपा के साथ गठबंधन राजनीतिक लाभ के लिए नहीं बल्‍कि विकास के लिए किया था. लेकिन भाजपा ने स्‍पेशल स्‍टेटस फ्रंट पर हमें धोखा देने का काम किया. तेलंगाना से अलग होने के बाद हमने भाजपा के साथ गठबंधन किया था. ताकि हमारे राज्य की तरक्की हो सके, उन्नति हो सके. लेकिन केंद्र सरकार के कार्यकाल के चार साल होने को है, लेकिन हम वहीं के वहीं हैं.

नरेंद्र मोदी ने अंतिम क्षण तक मनाया, लेकिन टीडीपी के दोनों मंत्री नहीं माने 

टीडीपी सुप्रीमो नायडू ने विशेष राज्य का दर्जा देने के मामले में केंद्र पर झूठ फैलाने का भी आरोप लगाया. बता दें यह बयान ऐसे समय में आया है, जब एनडीए को लगातार झटके पर झटका मिल रहा है. पहले शिवसेना ने एनडीए से किनारा किया, इसके बाद बिहार में हम पार्टी के जीतनराम मांझी अलग हो गये. वहीं अब दिल्ली स्थित एम्स में इलाज करा रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मिलने को लेकर रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा चर्चा में हैं. बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा अभी एनडीए में शामिल हैं तथा केंद्र में मानव संसाधन राज्य मंत्री हैं. बता दें कि पिछले दिनों भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी लालू प्रसाद से रांची के रिम्स में जाकर मिले थे.

इसे भी पढ़ें :

दिल्ली में बोले लालू- खत्म हो चुके हैं नीतीश कुमार, BJP ने पूरे बिहार में आग लगा दी है 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*