मेरी कॉम के बाद नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में भारत को दिलाया गोल्ड

Neeraj Chopra , cwg gold coast , cwg 2018 , CWG , Commonwealth Games 2018 , Commonwealth Games,

लाइव सिटीज डेस्क : कॉमनवेल्थ गेम्स के 10वें दिन यानी आज भारत की झोली में अब तक 4 गोल्ड मेडल सहित कुल 6 मेडल आ चुके हैं. बॉक्सिंग में एमसी मैरी कॉम, गौरव सोलंकी, शूटिंग में संजीव राजपूत और भाला फेंक में नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीते. नॉर्दर्न आयरलैंड की क्रिस्टीना ओहारा को हराकर भारत को गोल्ड मेडल दिलाया. नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में भारत के नाम एक और गोल्ड मेडल करवा दिया. नीरज ने 86.47 मीटर की दूरी पर भाला फेंक कर ये गोल्ड अपने नाम किया.

नीरज बने पहले भारतीय ऐथलीट

नीरज चोपड़ा ने कॉमनवेल्थ गेम्स की भालाफेंक स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बन गए. उन्होंने यहां फाइनल में सत्र का सर्वश्रेष्ठ 86.47 मीटर का थ्रो फेंका. जूनियर विश्व चैंपियन 20 बरस के नीरज ने शुक्रवार को पहले ही थ्रो में क्वॉलिफाइंग आंकड़े को छूकर फाइनल में जगह बनाई थी. पिछले महीने पटियाला में फेडरेशन कप राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में 85.94 मीटर का थ्रो फेंककर उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था.

मुक्केबाजी मैरी कॉम , गौरव सोलंकी ने रिंग में सोना जीता

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में आज भारत के लिए सुनहरा दिन है. पहले मैरी कॉम फिर शूटर संजीव राजपूत के बाद मुक्‍केबाज गौरव सोलंकी ने स्‍वर्ण दिलाया तो अब नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीत लिया है. कॉमनवेल्थ गेम्स में ये भारत का 21वां गोल्ड मेडल रहा. भारत के स्टार रायफल शूटर संजीव राजपूत ने गोल्‍ड 50 मीटर राइफल स्‍पर्धा में जीत हासिल की. वहीं गौरव सोलंकी ने 52 किग्रा स्‍पर्धा में देश का नाम रोशन किया.

यह भी पढ़ें : स्टार बॉक्सर मेरी कॉम का गोल्डन पंच, भारत को दिलाया 18वां गोल्ड मेडल

About Razia Ansari 758 Articles
बोल कि लब आज़ाद हैं तेरे, बोल ज़बाँ अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*