राहुल गांधी के साथ ऐसा क्यों, राजपथ पर छठी लाइन, दौरे के लिए पुराना हेलीकॉप्टर

लाइव सिटीज डेस्क : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हमेशा कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. अब राहुल गांधी का मेघालय दौरा रद्द कर दिया है. दरअसल, राहुल गांधी का दौरा इसलिए रद्द किया गया है क्योंकि मेघालय जाने के लिए उन्हें 20 साल पुराना हेलीकॉप्टर दिया गया था, जो सुरक्षा के लिहाज से उचित नहीं है. उससे बड़ी दुर्घटना हो सकती है. राहुल गांधी को मेघालय के तुरा दौरे पर जाने के लिए हेलीकॉप्टर की मांग की गई थी.

मीडिया रिपोर्ट की माने तो स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप ने इसपर आपत्ति जाहिर करते हुए चॉपर को सुरक्षा के लिहाज से रिजेक्ट कर दिया है. SPG के मुताबिक राहुल के दौरे के लिए 20 साल पुराना चॉपर दिया गया है. बता दें कि राहुल गांधी 30 से 31 जनवरी तक मेघालय दौरे पर रहने वाले थे. जो अब रद कर दिया गया है. बता दें कि मेघालय में 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसका परिणाम 3 मार्च को घोषित किया जाएगा. पटना की सबसे बड़ी होर्डिंग में उपेन्‍द्र कुशवाहा–साधु यादव साथ दिखे, चर्चे–किस्‍से तेज

गौरतलब है कि इससे पहले भी गणतंत्र दिवस के मौके पर SPG की अपील पर ही राहुल गांधी को चौथी लाइन की जगह छठी लाइन में बैठाया गया था. इस पर सियासी मामला भी खूब गर्म हुआ था. हालांकि ऐसा पहली बार हुआ था कि जब कांग्रेस अध्यक्ष को पहली लाइन में जगह नहीं दी गई.

राहुल को गणतंत्र दिवस पर छठी पंक्ति में नहीं बिठाये जाने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय पर्व पर अहंकारी शासकों ने सारी परम्पराओं को दरकिनार कर दिया.

पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय दी है, और कहा है कि राहुल गांधी को इस मौके का फायदा उठाना चाहिए था. राजदीप सरदेसाई ने ट्वीट किया, ‘राहुल गांधी को रिपब्लिक डे परेड में चौंथी पंक्ति में सीट देने का यह क्या चक्कर में मैं इसके बारे में स्पष्ट रूप से कुछ नहीं जानता हूं, यदि मैं राहुल गांधी के जगह पर होता तो एक आम आदमी का टिकट खरीदता और जनता के साथ बैठता और बड़ा राजनीतिक मुद्दा बनाता…राजनीति में आपको मौकों का फायदा उठाना पड़ता है.’

बता दें कि 26 जनवरी को राजपथ पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को छठी पंक्ति में जगह दी गई थी. राहुल गांधी केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से पीछे बैठे दिखे थे, उनके साथ राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद बैठे थे.

About Razia Ansari 1701 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*