हार्दिक पटेल ने 19वें दिन ख़त्म किया अपना अनशन, तेजस्वी और अखिलेश ने भी की थी अपील

लाइव सिटीज डेस्क: पाटीदारों के आरक्षण और किसानों कि कर्जमाफी के लिए 19 दिनों के अनशन के बाद पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने बुधवार को अपना अनशन खत्म कर दिया. वो पाटीदारों के आरक्षण और किसानों की कर्ज माफी के मुद्दे पर 25 अगस्त से अनशन पर बैठे थे. अनका अनशन खत्म करवाने के लिए खोडलधाम ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेश पटेल, उमाधाम ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रहलाद पटेलन मंच पर पहुंचे और अपने हाथ से उन्हें नारियल पानी पिलाया.

इससे पहले हार्दिक ने ट्वीट कर कहा था कि उन्हें जिंदा रहकर अपनी लड़ाई जारी रखनी है.

बता दें कि हार्दिक की तबीयत बीते कुछ दिनों में लगातार बिगड़ी थी, जिससे उनका 20 किलो तक वजन कम हो गया था. इसके चलते उन्हें अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था. अनशन के 14वें दिन वो अस्पताल में भर्ती हुए थे और दो दिनों तक डॉक्टरों की देखरेख में रहे. इसके बाद वो फिर अनशन पर लौटे और आज 19वें दिन उन्होंने अनशन खत्म कर दिया.

हार्दिक पटेल को मिला था अपार समर्थन

गौरतलब है कि हार्दिक पटेल को अपने अनशन के दौरान कई राजनीतिक दलों का समर्थन मिला. देश भर से विपक्ष के नेता उनसे मिलने पहुंच रहे थे. अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, अरविंद केजरीवाल, शरद यादव, हरीश रावत जैसे बड़े नेताओं ने भी उनको समर्थन का ऐलान किया था. इसके अलावा बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने भी हार्दिक से मुलाकात की थी.

तेजस्वी यादव और अखिलेश सिंह ने ट्वीट कर उनसे अनशन ख़त्म करने कि अपील भी की थी. तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा था कि सामाजिक न्याय और क्रांति की धरती बिहार से किसानों की क़र्ज़ माफ़ी और सामाजिक न्याय की माँग को लेकर उपवास आंदोलन कर रहे हार्दिक पटेल भाई को हमारा पूर्ण समर्थन है. आप अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें. इस आंदोलन को आपके युवा नेतृत्व की सख़्त ज़रूरत है. जय युवा, जय हिंद. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी हार्दिक पटेल से अनशन ख़त्म करने की अपील की थी.

यह भी पढ़ें – हार्दिक पटेल से मिले शरद यादव, अनशन का किया समर्थन, अपने हाथों से पिलाया पानी

हार्दिक पटेल के समर्थन में आए तेजस्वी, बोले- सेहत का ध्यान रखें, युवाओं को जरूरत है आपकी

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*