झारखंड के गढ़वा में नक्सलियों का बड़ा हमला, लैंड माइंस विस्फोट में 6 जवान शहीद

नक्सली हमला , झारखंड , ranchi , naxal attack , Jharkhand Jaguar , jharkhand,लातेहार, गढ़वा , जगुआर पुलिस, लैंडमाइंस विस्फोट

लाइव सिटीज डेस्क : झारखंड के नक्सल प्रभावित लातेहर इलाके में नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है. यहां बूढ़ा पहाड़ इलाके में नक्सलियों ने सर्चिंग पर निकली जगुआर पुलिस पार्टी पर मंगलवार देर शाम हमला कर दिया. नक्सलियों ने लैंडमाइंस विस्फोट कर पुलिस की गाड़ी उड़ा दी. फिर अंधाधुंध फायरिंग की. इसमें झारखंड जगुआर फोर्स के छह जवान शहीद हो गए और पांच जवान घायल हैं. इनमें एक की हालत नाजुक है. नक्सलियों ने घायल जवानों के हथियार भी लूट लिए.

शहीद जवानों के नाम अभी नहीं बताए जा सकते

इस घटना के बाद देर रात तक मुठभेड़ जारी थी. नक्सलियों और पुलिस की ओर से रुक-रुक कर फायरिंग हो रही थी. पलामू के डीआईजी विपुल शुक्ला ने छह जवानों के शहीद होने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर लातेहार एसपी प्रशांत आनंद और गढ़वा एसपी शिवानी तिवारी भी नक्सलियों के खिलाफ चल रहे अभियान में शामिल हो गए हैं. उन्होंने बताया कि कार्रवाई चल रही है. शहीद जवानों के नाम अभी नहीं बताए जा सकते.

नक्सलियों ने लैंड माइंस बिछा रखी थी

बूढ़ा पहाड़ पर गढ़वा और लातेहार जिला पुलिस, सीआरपीएफ के साथ झारखंड जगुआर के जवान पिछले कुछ दिनों से संयुक्त रूप से नक्सलियों के खिलाफ बड़ा अभियान चला रहे हैं. इसी के तहत मंगलवार दोपहर 2 बजे भंडरिया थाना कैंप से झारखंड जगुआर फोर्स के जवान बूढ़ा पहाड़ पर छापामारी करने के लिए निकले थे. बूढ़ा पहाड़ के नीचे शिंजो गांव के पास नक्सलियों ने लैंड माइंस बिछा रखी थी.

जैसे ही झारखंड जगुआर फोर्स की गाड़ी वहां पहुंची, जोरदार धमाके के साथ लैंड माइंस विस्फोट हो गया. इससे गाड़ी के परखच्चे उड़ गए और गाड़ी में सवार जवानों के चिथड़े उड़ गए. इसके बाद नक्सलियों ने गाड़ी पर फायरिंग शुरू कर दी. जिस गाड़ी को नक्सलियों ने उड़ाया, उस पर कितने जवान सवार थे, अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*