कर्नाटक : राज्यपाल से मिले जेडीएस के कुमारस्वामी, 117 विधायकों के समर्थन का किया दावा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : कर्नाटक में नयी सरकार के गठन को लेकर अब तक असमंजस की स्थिति बनी हुई है. कर्नाटक रिजल्ट को निकले 24 घंटे से अधिक होने को है, लेकिन अब तक राज्यपाल ने कोई ठोस निर्णय नहीं लिया है. बीजेपी विधायक दल के नेता येदियुरप्पा के बाद जेडीएस विधायक दल के नेता एचडी कुमारस्वामी भी राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर आए. उन्होंने राज्यपाल वजुभाई वाला को विधायकों के समर्थन वाला पत्र भी सौंपा. इसमें कुमारस्वामी ने 117 विधायकों को अपने साथ होने का दावा किया है. उन्होंने यह भी कहा कि राज्यपाल ने कहा है कि संविधान के तहत ही कोई भी फैसला लिया जाएगा.

बता दें कि बुधवार को बीजेपी के विधायक दल के नेता के रूप में येदियुरप्पा चुने गये. इसके बाद वे राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने की अपनी दावेदारी पेश की. वहीं बुधवार को ही बदलते घटनाक्रम में जेडीएस ने कुमारस्वामी को विधायक दल का नेता चुना. इसके बाद कुमारस्वामी के राजभवन जाकर राज्यपाल से भेंट की.

जेडीएस नेता कुमारस्वामी के साथ कांग्रेस नेता जी परमेश्वर भी थे. कांग्रेस और जेडीएस के नेताओं ने सभी विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंपा. मुलाकात के बाद एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि हमारे पास 117 विधायकों का समर्थन है. हमने सभी जरूरी कागजात राज्यपाल को सौंप दिए हैं, जिससे पता लग सके कि हमारे पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्या है. राज्यपाल ने हमें भरोसा दिलाया है कि वह संवैधानिक तरीके से फैसला लेंगे.

वहीं कुमारस्वामी ने यह भी आरोप लगाया कि हमारे विधायकों को 100-100 करोड़ का आॅफर दिया जा रहा है. खरीद-फरोख्त की भी साजिश रची जा रही है. उन्होंने कहा कि मुझे दोनों तरफ से ऑफर मिला है. मैं ऐसे ही नहीं कह रहा हूं. उन्होंने कहा कि मेरे पिता के करियर में उस समय काला धब्‍बा लग गया था, क्‍योंकि मैं 2004 और 2005 में बीजेपी के साथ चला गया था. अब भगवान ने मुझे इस काले धब्‍बे को मिटाने का एक मौका दिया है. इस काले धब्बे को मिटाने के लिए ही मैं कांग्रेस के साथ जा रहा हूं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*