#MeToo अभियान को मिला राहुल गांधी का साथ, कहा- सच्चाई को बेबाकी से कहने की जरूरत है

सुभाष घई, राहुल गांधी, यौन उत्पीड़न, मी टू, एमजे अकबर, आलोक नाथ, rahul gandhi on metoo, me too movement, #MeToo,

लाइव सिटीज डेस्क: फ़िल्मी दुनिया से शुरू हुआ मी टू कैम्पेन कई बड़ी हस्तियों को अपने लपेटे में लेता हुआ खेल के बाद अब राजनीति तक पहुंच चुका है. केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री एम जे अकबर पर यौन शोषण का आरोप लगने के बाद अब इसपर राजनीति भी खूब शुरू हो गई है. शिवसेना ने अकबर पर लगे आरोपों की गहराई से जांच की मांग भी की. तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने #MeToo अभियान को अपना समर्थन दिया है.

महिलाओं के साथ सम्मान और गरिमा से पेश आएं

राहुल गांधी ने कहा है कि लोगों को यह सीखने का समय है कि वे महिलाओं के साथ मर्यादा एवं सम्मान के साथ व्वयहार करें. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बदलाव लाने के लिए सच्चाई को बेबाक तरीके से कहने की जरूरत है. राहुल के इस बयान के बाद कांग्रेस विदेश राज्य मंत्री पर अपना हमला और तेज कर सकती है. मी टू विवाद पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज शुक्रवार को ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि वक्त आ गया कि सभी लोग महिलाओं के साथ सम्मान और गरिमा से पेश आएं.

बता दें कि भारत में इन दिनों #MeToo अभियान ने जोर पकड़ा है. इस अभियान के तहत अलग-अलग क्षेत्रों की महिलाएं अपने साथ हुईं यौन उत्पीड़न की घटनाओं को सामने ला रही हैं. बॉलीवुड, कॉरोपोरेट जगत, राजनीति और मीडिया से जुड़ी कई सारी महिलाओं ने अपने साथ यौन उत्पीड़न होने का आरोप लगाया है. महिलाओं के इस अभियान का बड़े पैमाने पर समर्थन भी मिल रहा है.

बता दें कि कई महिला पत्रकारों ने विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. अकबर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद विपक्ष उनका इस्तीफा मांग रहा है. समझा जाता है कि राहुल गांधी के इस ट्वीट के बाद विपक्ष अकबर पर और हमलावर होगा. विदेश राज्य मंत्री अभी विदेश दौरे पर हैं. स्वदेश लौटने पर सरकार भी उनसे इस्तीफा देने के लिए कह सकती है.

RERA Approved वीआईपी रेजीडेंसी हो चला तैयार, अभी बुकिंग पर Alto Car फ्री

About Razia Ansari 1905 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*