आज से डाउनलोड करें RRB ग्रुप डी का एडमिट कार्ड, 17 से 26 अक्टूबर तक होनी है परीक्षा

लाइव सिटीज डेस्क: 17 अक्टूबर से लेकर 26 अक्टूबर तक आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा होने वाली है. इस परीक्षा के एडमिट कार्ड 13 अक्टूबर से जारी हो जाएंगे. यह एडमिट कार्ड निर्धारित परीक्षा से ठीक चार दिन पहले जारी होगा. इसको हम इस तरह से समझ सकते हैं, जैसे 17 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा के लिए 13 अक्टूबर को एडमिट कार्ड जारी होंगे. इसी प्रकार 26 अक्टूबर होने वाली परीक्षा के लिए 22 अक्टूबर को एडमिट कार्ड जारी होगा.

परीक्षा से चार-चार दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किए जा रहे हैं. इस बीच खबर यह भी है कि कुछ शहरों में 11 और 12 अक्टूबर की भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी गई है. रेलवे भर्ती बोर्ड, भुवनेश्वर ने चक्रवाती तूफान ‘तितली’ की वजह से 11 और 12 अक्टूबर को रेलवे के ग्रुप डी की परीक्षा को स्थगित कर दिया है. यह कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट भुवनेश्वर, कटक, ढेंकनाल, संबलपुर, खुर्दा और ब्रह्मपुर में आयोजित होने वाली थी. नयी तिथि और जगह की जानकारी जल्द ही बताई जाएगी.

यूं डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
  • सबसे पहले उम्मीदवार अपने मंडल/जोन की आआरबी की वेबसाइट पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए गए E-Call Letter के लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना यूजर आईडी और जन्मतिथि भरें और सब्मिट बटन क्लिक करें.
  • लॉग-इन करते ही आपका एडमिट कार्ड आपके सामने आ जाएगा.
  • अब इसका प्रिंट आउट लेकर रख लें और परीक्षा में साथ लेकर जाएं.

जारी हो चुका है 26 अक्टूबर तक का एग्जाम शेड्यूल

रेलवे ने 05 अक्टूबर शुक्रवार को 16 अक्टूबर के बाद का ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया था. अब 17 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक की परीक्षा तिथियों, शहर और शिफ्ट की डिटेल्स जारी की गई थीं. 27 और 28 अक्टूबर को परीक्षा नहीं होगी. 29 अक्टूबर को और उसके बाद किस उम्मीदवार की परीक्षा किस दिन होगी, ये जानकारी 18 अक्टूबर के पता चलेगी. यानी 28 अक्टूबर के बाद की परीक्षा तिथि, शहर और शिफ्ट की डिटेल्स 18 अक्टूबर को जारी होगी.

यह भी पढ़ें- बिहार पुलिस को मिला नया घर, सीएम नीतीश कुमार ने सरदार पटेल भवन का किया उद्घाटन

अनिल कुमार का तंज: नीतीश कुमार की अंतरात्मा कुर्सी खिसकने के समय ही क्यों जगती है

RERA Approved वीआईपी रेजीडेंसी हो चला तैयार, अभी बुकिंग पर Alto Car फ्री

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*