आठवीं बार बजेगी लालू-राबड़ी के घर शहनाई, बिना दहेज़ के हो रही तेज प्रताप की शादी

ऐश्वर्या राय, चंद्रिका राय, तेजप्रताप शादी, तेज यादव shaadi, लालू यादव, तेज यादव, तेजप्रताप यादव, तेजप्रताप शादी, Lalu son marriage, tej Pratap Shaadi, Tej Pratap Marriage, बिहार समाचार, BIHAR, BIHAR HINDI NEWS, BIHAR NEWS, BIHAR POLITICS, BIHAR SAMACHAR, तेज प्रताप यादव, तेज प्रताप शादी, पूर्व हेल्थ मिनिस्टर, बिहार, बिहार न्यूज, बिहार हिंदी समाचार, लालूप्रसाद यादव,
मां के लाडले तेजप्रताप यादव

लाइव सिटीज डेस्क : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और एक्स हेल्थ मिनिस्टर तेज प्रताप यादव और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बड़ी पुत्री ऐश्वर्या राय के शादी की चर्चा अभी जोरों पर है. लालू फैमिली के लिए ये शादी बहुत खास है. खास इसलिए भी क्योंकि ये शादी बिना दहेज के होगी. बिना लेन-देन की शादी पर दोनों परिवारों की रजामंदी करीब दो महीने पहले ही हो गई थी. न वर पक्ष ने दहेज मांगा, न कन्या पक्ष ने देने की पेशकश की. तेजप्रताप के होने वाले श्वसुर चंद्रिका राय ने कहा कि लालू जी ने बिना दहेज अपना बेटा हमें दिया है.

मुंह दिखाई में राबड़ी ने बहु को दिए थे कीमती तोहफे

दोनों परिवारों में आपसी सहमति बनने के बाद लड़की दिखाई की रस्म भी पूरी कर ली गई है. पहली बार जब पांच सर्कुलर रोड स्थित चंद्रिका के सरकारी आवास में लालू परिवार ऐश्वर्या को देखने पहुंचा था तो राबड़ी देवी ने मुंह दिखाई में अपनी होने वाली बहू को कई कीमती तोहफे भी दिए थे. इसका खुलासा ऐश्वर्या की मां पूर्णिमा राय ने किया है. पूर्णिमा और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय अपनी बड़ी बेटी की शादी को लेकर काफी उत्साहित हैं.

शादी की तैयारियां तेज

दोनों परिवारों में शादी की तैयारियां तेज कर दी गई हैं. 18 अप्रैल को होटल मौर्या के अशोका हॉल में रिंग सेरेमनी की रस्म है. इस दौरान दोनों तरफ के मेहमानों एवं परिवार के सदस्यों के लिए 32 प्रकार के व्यंजन की तैयारी है. 12 मई को वेटनरी कॉलेज के मैदान में शादी की तैयारी चल रही है. पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक मैदान को बुक करा लिया गया है.

शादी में आएंगे कई वीवीआइपी

तेजप्रताप की शादी में देश-प्रदेश की कई बड़ी हस्तियों के शामिल होने का अनुमान है. लालू की छोटी बेटी राजलक्ष्मी और मुलायम सिंह के पोते धर्मेंद्र की शादी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शिरकत की थी. तेज प्रताप ने कहा कि वह अपनी शादी में भी सबको आमंत्रित करेंगे. सगाई में तो परिवार के सदस्य और कुछ करीबी लोग ही आएंगे, लेकिन 12 मई को शादी समारोह में लालू परिवार की तरफ से कई वीआइपी को भी न्योता जा रहा है.

लालू-राबड़ी के घर आठवीं बार बजेगी शहनाई

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के यहां आठवीं बार शहनाई बजेगी. अभी तक उनके यहां से डोली उठी है. यह पहला मौका होगा जब डाेली आयेगी. सात बेटियों को उनकी ससुराल विदा कर चुकीं मां राबड़ी देवी अब ऐश्वर्या राय को परिछन कर अपने आंगन में उतारेंगी.

बेटी और दामाद का संक्षिप्त परिचय

मीसा भारती और शैलेश

मीसा भारती की शादी बिहटा निवासी शैलेश कुमार यादव के साथ काफी धूम-धाम से सीएम आवास पटना से हुई. शादी के सयम शैलेश इनफोसिस में कंप्यूटर इंजीनियर थे.

रोहणी और समरेश

लालू राबड़ी की दूसरी बेटी रोहणी हैं. इनकी शादी समरेस यादव से हुई थी, जो यूएसए में कंप्यूटर इंजीनियर हैं. रोहणी ने एमबीबीएस किया हैं. लेकिन डॉक्टर की प्रैक्टिस कभी नहीं की.

चंदा यादव और विक्रम

लालू प्रसाद ने अपनी तीसरी बेटी चंदा यादव की शादी एयर इंडिया के पायलट विक्रम सिंह से दिल्ली से की थी. लालू उस समय केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री थे.

रागिनी और राहुल

चौथी बेटी रागिनी यादव की शादी गाजियाबाद निवासी राहुल से हुई है. राहुल का राजनैतिक परिवार है. उनके पिता जितेंद्र यादव समाजवादी पार्टी के विधायक रहे हैं.

हेमा और विनीत

हेमा यादव की शादी मार्च 2012 में विनीत यादव से हुई. उस समय लालू यादव केंद्र में कैबिनेट मंत्री थे. विनीत की भी हरियाणा में राजनीतिक विरासत है.

राजलक्ष्मी और तेज प्रताप

लालू यादव की सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी यादव की शादी यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के पोते तेज प्रताप सिंह यादव से हुई है. वह मैनपुरी से एसपी के सांसद हैं.