JNUSU Election 2018 : सभी सीट पर लेफ्ट का कब्ज़ा, प्रेसिडेंट बने बालाजी, वाइस प्रेसिडेंट सारिका

लाइव सिटीज डेस्क: जेएनयू छात्र संघ चुनाव, 2018 के नतीजे आ चुके हैं. इन नतीजों के मुताबिक, सभी सीटों पर यूनाइटेड लेफ्ट को जीत हासिल हुई है. इस बार के चुनाव में एबीवीपी सभी सीटों पर दूसरे नंबर पर रहा है. जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष पद पर लेफ्ट के उम्मीदवार एन. साई बालाजी की जीत हुई है. उपाध्यक्ष पद पर लेफ्ट की सारिका चौधरी, महासचिव पद पर लेफ्ट के एजाज अहमद राथेर और संयुक्त सचिव पद पर भी लेफ्ट उम्मीदवार अमुथा जयजीप की जीत हुई है.

बता दें कि वाम समर्थित ऑल इंडिया स्टूडेंट्स असोसिएशन (आइसा), स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई), डेमोक्रैटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन (डीएसएफ) और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) ने इस बार ‘यूनाइटेड लेफ्ट’ गठबंधन के तहत एकसाथ चुनाव लड़ा. वामपंथी छात्र संगठनों के अलावा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी), भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) और बिरसा-आंबेडकर-फूले स्‍टूडेंट असोसिएशन (बापसा) के उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में थे. इसके अलावा राजद की छात्र इकाई से जयंत कुमार जिज्ञासु उम्मीदवार थे.

JNUSU_लास्ट अपडेट गिनती हुई खत्म!

Finla Central Panel (After counting of 5185 Votes)

President:
Lalit Pandey (ABVP )-972
N Sai Balaji (Left Unity)- 2151
LEFT WON BY 1179 VOTES

Vice President
Geeta Sri (ABVP)- 1013
Sarika (Left Unity)- 2592
LEFT WON BY 1579 VOTES

General Secretary
Aejaj (Left Unity)- 2426
Ganesh (ABVP)- 1235
LEFT WON BY 1193 VOTES

JT. SEC
Amutha (Left Unity)- 2047
Venkat Chaubey (ABVP)- 1290
LEFT WON BY 757 VOTES

इस बार हुआ रिकॉर्ड 70 फीसदी मतदान

जवाहर लाल नेहरू विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में लगभग 70 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. यह जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में अबतक का सर्वाधिक मतदान प्रतिशत है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, कुल 7,650 वोटों में से 5,185 वोट डाले गए. यह पहला मौका है जब इतनी बड़ी संख्या में छात्रसंघ चुनाव में मतदान किया है. जेएनयू में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव पदों के लिए चुनाव हुआ है.

यह भी पढ़ें- आज आ सकते हैं JNU छात्रसंघ चुनाव के नतीजे, चारों पदों पर लेफ्ट आगे, ABVP दूसरे स्थान पर

About Razia Ansari 1832 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*