अभी नहीं टला है खतरा, देश के कई राज्यों में आएगा आंधी-तूफान, बिहार में भी हाई अलर्ट

मौसम विभाग, अलर्ट, thunderstorm, आंधी-तूफ़ान, desh-videsh, देश-विदेश, bihar hindi samachar, hindi news

लाइव सिटीज डेस्क : देश के कई राज्य आंधी तूफान को लेकर हाई अलर्ट पर हैं. राजस्थान में तूफान रेत की दीवार बन उठा, तो देर रात तेज हवाओं ने दिल्ली को जमकर झकझोरा. इधर बिहार में भी शुक्रवार तक आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की गई है. मिल रही जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में धूल भरे गुबार के साथ तूफान प्रवेश कर चुका है. यह तूफान दक्षिण-पश्चिम की तरफ से पूर्व दिशा की ओर बढ़ रहा है.

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के कुछ क्षेत्रों में तेज आंधी और बारिश के आसार हैं. भागलपुर और पूर्णिया जिले के आसपास के क्षेत्रों में आसमान पर बादल छाए रहेंगे तथा कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है.

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कर्नाटक और केरल आंधी-तूफान से प्रभावित हो सकते हैं. मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर आंधी की आशंका है.

बड़े अपडेट्स –

08.50 AM: मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार को भी दो से तीन बार आंधी आ सकती है. यही कारण है कि दिल्ली में सेकंड शिफ्ट के स्कूल बंद हैं, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से भी एडवाइज़री जारी की गई है.

08.15 AM: मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में घटा छाई हुई रह सकती है. इसके अलावा हल्की बारिश की भी संभावना है.

08.10 AM: दिल्ली में रात को करीब 70 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चली. सफदरजंग में मंगलवार सुबह 26 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

07.50 AM: देहरादून में मुख्यमंत्री आवास के पास आंधी के कारण कई जगह पेड़ गिरे.

यह भी पढ़ें : अलर्ट : उत्तर भारत समेत देश के 15 राज्यों में आंधी-तूफान और तेज बारिश, हरियाणा में स्कूल बंद

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*