राम मंदिर के लिए आज से अनिश्चितकालीन उपवास रखेंगे तोगड़िया, पीएम मोदी को कोसा

विश्व हिंदू परिषद , प्रवीण तोगड़िया , VHP , Ram Mandir issue , Pravin Togadia

लाइव सिटीज डेस्क : काफी दिनों से पीएम मोदी से नाराज़ चल रहे विश्व हिंदू परिषद (VHP) के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया को उनके पद से हटा दिया गया है. प्रवीण तोगड़िया पद से हटने के बाद सरकार के खिलाफ और मुखर हो गए हैं. तोगड़िया ने ऐलान किया है कि वह अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर मंगलवार से अनिश्चितकालीन उपवास रखेंगे. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना भी की.

राम मंदिर के लिए अनिश्चितकालीन अनशन

तोगड़िया ने कहा, ‘विश्व हिंदू परिषद ने कहा था कि एक बार हम (संघ परिवार) संसद में बहुमत में आएंगे तो हम विधेयक पास कर राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेंगे. परिषद ने लोगों से अयोध्या में कार सेवा करने के लिए शहादत देने को भी कहा था. करीब 60 लोगों ने अपनी शहादत दी थी और गुजरात के हजारों लोगों ने भी अपना योगदान दिया था.’ तोगड़िया ने कहा कि इस मांग के साथ मंगलवार से वह अनिश्चितकालीन अनशन पर जाएंगे.

पीएम मोदी की आलोचना की

तोगड़िया ने पीएम मोदी की आलोचना करते हुए कहा, ‘सीमाओं पर सैनिक सुरक्षित नहीं हैं. किसान खुदकुशी कर रहे हैं. हमारी बेटियां हमारे घरों में सुरक्षित नहीं हैं और प्रधानमंत्री विदेश दौरे पर गए हैं.’ तोगड़िया 32 साल तक विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष रहे हैं. तोगड़िया को नई टीम में कोई भी नया दायित्व नहीं मिला है और इसके साथ ही तोगड़िया ने संगठन छोड़ने की घोषणा भी की है.

तोगड़िया ने विश्व हिंदू परिषद के नए अध्यक्ष एस. कोकजे से उपवास में शामिल होने का आग्रह किया और कहा कि वह या तो उपवास में उनके साथ शामिल हों या संसद में राम मंदिर निर्माण के लिए विधेयक लाने के लिए दबाव बनाएं.

यह भी पढ़ें : अब VHP में घटेगा प्रवीण तोगड़िया का पद, RSS का पसंदीदा शख्‍स बनेगा नया अध्‍यक्ष

About Razia Ansari 1935 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*