भारतीय लोगों से स्टॉकहोम में मिलकर काफी गदगद दिखे पीएम नरेंद्र मोदी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज स्वीडन के पीएम स्‍टेफन लोफेन से मिले. नरेंद्र मोदी स्टॉकहोम में स्वीडन के किंग कार्ल गुस्ताफ से भी भेंट की. वे स्टॉकहोम में भारतीय लोगों से मिलकर काफी खुश हुए. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीती रात तीन देशों की छह दिवसीय विदेश यात्रा पर गये हैं. वे स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम पहुंचे. वहां उनका जोरदार स्वागत किया गया. स्वीडन के पीएम स्टीफन लोफेन ने प्रोटोकॉल तोड़कर खुद एयरपोर्ट पर मोदी का स्वागत किया.

गौरतलब है कि तीन दशकों में कोई भारतीय प्रधानमंत्री स्वीडन यात्रा पर गये हैं. नरेंद्र मोदी का स्वीडन का यह पहला दौरा है. इसके बाद बुधवार को नरेंद्र मोदी वहां से लंदन के लिए रवाना हो जाएंगे. लंदन में कॉमनवेल्थ हेड्स ऑफ गवर्नमेंट की मीटिंग में भाग लेंगे. मिल रही जानकारी के अनुसार बुधवार को पीएम मोदी ब्रिटिश पीएम टेरिजा से भेंट करेंगे. फिर दोनों नेता लंदन के साइंस म्यूजियम भी जाएंगे.

ब्रिटेन में पीएम मोदी महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. वहीं प्रिंस चार्ल्स भी पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 3 देशों के दौरे के कार्यक्रम में स्टेफान लोफवेन से भी मिलेंगे. 18 अप्रैल को पीएम लंदन के ऐतिहासिक सेंट्रल हॉल में दुनियाभर को संबोधित करेंगे. 19 और 20 अप्रैल को पीएम मोदी लंदन में कॉमनवेल्थ समिट में भाग लेंगे.

नरेंद्र मोदी दो दिनों तक ब्रिटेन में रहने के बाद वहां से लौटते वक्त जर्मनी में भी लगभग छह घंटे बिताएंगे. पहले इस यात्रा में जर्मनी शामिल नहीं था, लेकिन चासंलर मार्केल के अनुरोध पर वे जर्मनी जा रहे हैं. विदेश मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार जर्मनी का दौरा अंतिम समय में जोड़ा गया है. मार्केल के दोबारा चासंलर बनने के बाद मोदी किसी प्रमुख देश के पहले पीएम होंगे, जो जर्मनी की यात्रा पर जा रहे हैं. इस यात्रा के लिए चासंलर मार्केल ने स्वयं अनुरोध किया था. मार्केल स्वयं भारत के साथ रिश्ते को काफी महत्व देती है.

फिर हो गए नोटबंदी जैसे हालात, बिहार, गुजरात और UP में कैश की भारी किल्लत

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*